• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Lockdown: तय रेट से ज्यादा कीमत पर बेचा सामान, महासमुंद की 6 दुकानें सील, 5 हजार जुर्माना

Lockdown: तय रेट से ज्यादा कीमत पर बेचा सामान, महासमुंद की 6 दुकानें सील, 5 हजार जुर्माना

शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने ये कार्रवाई की है.

शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने ये कार्रवाई की है.

लोग दुकानों में लाइन लगाकर सोशल डिस्टेंस (Social Distancing) बनाकर सामन खरीद रहे है, लेकिन कुछ दुकानदार अभी भी लोगों को चूना लगाने में लगे हुए है. ताजा मामला महासमुंद (Mahasamund) जिले से सामने आया है.

  • Share this:
महासमुंद.  एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से बचाव के तरीके ढूंढ रही है. केंद्र और राज्य की सरकार लॉकडाउन (Lock down) करके लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है. वहीं दूसरे तरफ इस विकट परिस्थिति में भी मुनाफाखोर अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. कोरोना के चलते देशभर में लॉकडाउन होने के बाद लोगों को राशन के लिए किल्लतों का सामना करना पड़ रहा है. लोग दुकानों में लाइन लगाकर सोशल डिस्टेंस (Social Distancing) बनाकर सामन खरीद रहे है, लेकिन कुछ दुकानदार अभी भी लोगों को चूना लगाने में लगे हुए है. ताजा मामला महासमुंद (Mahasamund) जिले से सामने आया है.


महासमुंद में कोरोना वायरस (COVID-19) को रोकने के लिए 21 दिन का लॉ डाउन के बाद किराना सामान लेने के लिए लोग जद्दोजहद में लगे है. ऐसे में पूरी तरह से लॉकडाउन होने के कारण सामान बाहर से पर्याप्त मात्रा में नहीं आ रहा. जरूरत के सामानों का लगातार शॉर्टेज होते नजर आ रहा है. इसका फायदा दुकानदार उठा रहे है. प्रशासन के लाख समझाइश के बाद भी कुछ दुकानदार मुनाफा के चक्कर में मौके का फायदा उठाते हुए तय रेट से ज्यादा कीमत पर सामान बेच रहे है. ऐसे 6 दुकानदारों पर महासमुंद में प्रशासन ने अपना शिकंजा कसा है.

दुकानदार तय कीमत से ज्यादा रेट पर सामान बेच रहे थे.


लगाया गया जुर्माना

महासमुंद शहर के 3 और बसना शहर के 3 दुकानदारों पर चलानी कार्रवाई करते हुए आगामी आदेश तक तहसीलदार की उपस्थिति में सील कर दिया गया है. महासमुंद के नायाब तहसीलदार देवेंद्र नेताम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान किराना सामानों में कीमत बढ़ाकर बेचने की शिकायत प्रशासन को मिली थी. इसके आधार पर राजस्व और नगर पालिका की टीम ने महासमुंद के बरोंडा चौक स्थित दुर्गा प्रॉविजन स्टोर, गुरुद्वारा के पास स्थित मुस्ताक किराना और केजीएन किराना स्टोर के साथ-साथ बसना के जफर किराना, अख्तर किराना और हरीश किराना स्टोर में कार्रवाई करते हुए दुकानदारों पर 5 हजार की जुर्माना राशि का चालान काटते हुए सभी के दुकान को आगामी आदेश तक सील किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: काम करने से इंकार नहीं कर सकेंगे डॉक्टर, छत्तीसगढ़ सरकार ने लगाया एस्मा 

COVID-19: लॉकडाउन तोड़ा, विदेश यात्रा की जानकारी छिपाई, 24 घंटे में 28 मामले दर्ज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज