Home /News /chhattisgarh /

councilors brought no confidence motion against saraipali municipality president amrat patel nodps

Chhattisgarh: सरायपाली नगर पालिका में उलटफेर! खतरे में कांग्रेस अध्यक्ष अमृत पटेल की कुर्सी

ढाई साल बाद शहर सरकार की राजनीति ने फिर करवट ली और करवट लेते ही वर्तमान अध्यक्ष अमृत पटेल की कुर्सी अब खतरे में आ गई है.

ढाई साल बाद शहर सरकार की राजनीति ने फिर करवट ली और करवट लेते ही वर्तमान अध्यक्ष अमृत पटेल की कुर्सी अब खतरे में आ गई है.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में आने वाली सरायपाली नगर पालिका अध्यक्ष अमृत पटेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव जारी किया है. सरायपाली नगर पालिका के 10 पार्षदों ने अध्यक्ष अमृत पटेल के खिलाफ कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन सौंपा है. बीजेपी पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए कलेक्टर को आवेदन दिया है. जिसमें बताया है कि अमृतलाल पटेल अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सरायपाली अपने दायित्वों के निर्वहन सही ढंग से नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अब अमृत पटेल की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सरायपाली नगर पालिका में उलट-फेर की राजनीति शुरू हो गई है. सोमवार को महासमुंद में सरायपाली नगर पालिका के 10 पार्षदों ने अध्यक्ष अमृत पटेल के खिलाफ कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन सौंपा है. बीजेपी पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए कलेक्टर को आवेदन दिया है. जिसमें बताया है कि अमृतलाल पटेल अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सरायपाली अपने दायित्वों के निर्वहन सही ढंग से नहीं कर रहे हैं.

आम नागरिकों को मिलने वाली मूलभूत आवश्यक सुविधाएं, बिजली, पानी, सफाई की व्यवस्था इनके कार्यकाल अवधि में चरमरा गई है. इनके द्वारा परिषद की बैठक समय सीमा पर आहूत नहीं कराने से विकास कार्यों की दर स्वीकृति, पेंशन योजनाएं, जाति प्रमाण पत्र, सत्यापन, नामांतरण कार्य, में बाधा उत्पन्न हो रही है.

निकाय के निर्वाचित पार्षदों के साथ इनके द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है. आपको बता दें कि सरायपाली में 15 पार्षदों वाले शहर सरकार में 9 बीजेपी, 3 कांग्रेस, 3 निर्दलीय पार्षद निर्वाचित हुए थे. बहुमत नहीं होने के बाद भी कांग्रेस ने 8 मत से अपना अध्यक्ष बनाया था. जिससे नाराज बीजेपी ने 2 पार्षदों को पार्टी से निष्काषित भी कर दिया था. लेकिन ढाई साल बाद शहर सरकार की राजनीति ने फिर करवट ली और करवट लेते ही वर्तमान अध्यक्ष अमृत पटेल की कुर्सी अब खतरे में आ गई है.

प्रशिक्षण दिवस के बाद राजनीति ने ली करवट

गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही सरायपाली में भाजपा का 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हुआ. जिसमें डॉ रमन सिंह सहित प्रदेश स्तर के बड़े नेता शामिल हुए. कार्यकर्ताओं से वन 2 वन बातचीत हुई. जिसके बाद अब सरायपाली नगर पालिका में कुर्सी की लड़ाई शुरू हो गई. सभी 10 पार्षद बीजेपी है जिसने अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन दिए हैं. अध्यक्ष को गिराने 11 की जरूरत बीजेपी को होगी. ऐसे में कांग्रेस अभी भी अपना पलड़ा भारी मानकर चल रही है. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मिलु पटेल ने जहां अध्यक्ष को गिराने और बीजेपी का अध्यक्ष बनाने का दावा किया है. वहीं नगर पालिका सरायपाली के सभापति हरदीप सिंह रैना ने कहा कि शहर में हो रहे विकास से विपक्ष बौखलाया हुआ है और एक साजिश रची जा रही है. लेकिन उनकी यह साजिश भी नाकाम होगी.

Tags: Chhattisgarh news, Mahasamund News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर