COVID-19: समझाइश के बाद भी लापरवाही, यहां सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन
Mahasamund News in Hindi

COVID-19: समझाइश के बाद भी लापरवाही, यहां सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन
इजराइल के शोधकर्ताओं का बनाया मास्क कम से कम 20 बार तो दोबारा उपयोग में लाया ही जा सकता है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महासमुंद (Mahasamund) जिले में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के खतरे को देखते हुए शासन और प्रशासन लोगों से बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने की अपील कर रही है.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के खतरे को देखते हुए शासन और प्रशासन लोगों से बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने और घरों में ही रहने की अपील कर रही है. लेकिन लोग है कि मानते ही नहीं. जिले में रोजाना सुबह बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. महासमुंद शहर में लॉकडाउन (Lock Down) के बाद आवश्यक सामग्री की खरीदारी और बैंक (Bank) से पैसे निकालने के लिए छूट दी गई है उसका लोग खुलकर दुरूपयोग कर रहे हैं. सब्जी बाजार, राशन की दुकान या बैंक जहां भी देखे लोग कोरोना संक्रमण को रोकने दिए गए सरकार के सारे निर्देशों को दर किनार करते हुए अपने कामों में मस्त दिखाई दे रहे हैं.


प्रशासन लगातार दे रहा समझाइश


हालांकि प्रशासन कोरोना वायरस से बचने अपनी तरफ से लोगों को जागरूक कर रही है और समझाइश देने के साथ-साथ सख्ती करने में भी लगी है. इसके बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. कुछ लोग तो बिना मास्क के ही सड़कों पर नजर आ रहे हैं.


एएसपी महासमुंद मेघा टेंभुरकर साहू ने बताया कि बीते दिनों सब्जी व्यापारी के साथ किराना व्यापारी और बैंक के कर्मचारियों के साथ शासन और पुलिस ने बैठककर इन मामलों पर चर्चा करते हुए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने को लेकर चर्चा की थी, लेकिन यह चर्चा भी बेअसर हो गई. इसे लेकर अब पुलिस सख्त एक्शन लेने की तैयारी में है और ऐसे लोगों पर कार्रवाई की बात अब पुलिस कर रही है.








ये भी पढ़ें: 




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज