Home /News /chhattisgarh /

crime news 50 kidnapping 22 rape and 7 robbery cases registered in mahasamund in 4 months cgnt

'अपराधगढ़' बना यह जिला, 4 महीने में अपहरण के 50, रेप के 22 और लूट के 7 मामले दर्ज

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में अपराध के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में अपराध के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. हत्या, लूट, दुष्कर्म, अपहरण जैसे संगीन अपराध यहां दर्ज हो रहे हैं. साल 2022 के शुरू के 4 महीने में अपहरण 50 मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा लूट के 7 और रेप के 22 मामले दर्ज किए गए हैं. लगातार बढ़ते अपराध ने आम लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

अधिक पढ़ें ...

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस का खौफ अब अपराधियों पर नजर नहीं आ रहा है. जिले में लगातार चोरी, लूट, अपहरण और बलात्कार जैसे संगीन अपराधों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधिक गतिविधियां पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रही है. पुलिस के ढील-ढाल रवैया के कारण अपराधियों के मंसूबे बढ़ते नजर आ रहे हैं. पुलिस विभाग से मिले शासकीय आंकड़े की ही बात करें तो इस साल 2022 में अब तक 65 से अधिक चोरी की घटना के साथ लूट के 07, बलात्कार के 22 और अपहरण के 50 से अधिक मामले अब तक दर्ज किए गए हैं.

ज्यादातर मामलों में पुलिस अपराधियों के पकड़ से दूर है. छोटे-मोटे मामलों को सुलझाकर वाहवाही बटोरने वाली पुलिस को लगातार जिले में चुनौती पर चुनौतियां मिल रही है. जिसे सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट जा रहे हैं. इसी तरह से अगर बीते 3 सालों का आंकड़ा देखें तो साल 2019 में हत्या के 12, हत्या के प्रयास के 07, बलात्कार के 24, अपहरण के 62, लूट के 07 और जाली नोट के 01 प्रकरण दर्ज किया गया.

लगातार बढ़ रहे अपराध
साल 2020 में हत्या के 25, हत्या के प्रयास के 11, बलात्कार के 34, अपहरण के 31, लूट के 14 और जाली नोट के 03 प्रकरण दर्ज किया गया. इसी तरह से साल 2021 में हत्या के 25, हत्या के प्रयास के 12, बलात्कार के 28, अपहरण के 79, डकैती के 02, लूट के 11 और जाली नोट के 01 प्रकरण सामने आया था. 3 साल के ये शासकीय आकंड़े जिले में लगातार बढ़ रहे आपराधिक मामलों के बढ़ते ग्राफ को दर्शाता है. लगातार बढ़ रहे अपराध और चोरी से व्यापारी भी डरे हुए और उनमें आक्रोश भी देखने को मिल रहा है. इन्हें एसपी, एएसपी बैठक लेकर भरोसा दिलाकर रहे है. हालांकि महासमुंद पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला बहुत से मामलों को सुलझाने के साथ-साथ अनसुलझे प्रकरणों पर पुलिस द्वारा काम करने और आगे चलकर उसमें सफलता पाने का दावा करते नजर आ रहे है.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर