लाइव टीवी

महासमुंद: सरकारी भवन में निजी बैंक खोलने को लेकर विवाद

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: January 23, 2019, 6:23 PM IST
महासमुंद: सरकारी भवन में निजी बैंक खोलने को लेकर विवाद
गांव के ग्रामीण और पंचायत के कुछ पंचों ने इसे उप सरपंच औऱ सरपंच की मिलीभगत कर किराये की राशि के नाम पर निजी स्वार्थ पूरा करने का आरोप लगाया है.

गांव के ग्रामीण और पंचायत के कुछ पंचों ने इसे उप सरपंच औऱ सरपंच की मिलीभगत कर किराये की राशि के नाम पर निजी स्वार्थ पूरा करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
महासमुंद जिले के बागबाहरा ब्लॉक के कोमाखान पंचायत में सरकारी भवन को निजी बैंक को किराये पर देने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. गांव के ग्रामीण और पंचायत के कुछ पंचों ने इसे उप सरपंच औऱ सरपंच की मिलीभगत कर किराये की राशि के नाम पर निजी स्वार्थ पूरा करने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने मामले की शिकायत जनपद सीईओ और उच्च अधिकारियों से की है.

दरसल  महासमुंद जिले के ग्राम पंचायत कोमाखान में ग्रामीणों और पंचायत की निस्तारी और सार्वजनिक कार्यों के लिए बीआरजीएफ औऱ मनरेगा के मद से 12 लाख रूपये की लागत से राजीव गांधी सेवा केंद्र भवन का निर्माण कराया गया है. पीछले कुछ दिनों से इस भवन को सरपंच द्वारा एक निजी बैंक को किराये पर दे दिया गया है.

इस मामले को लेकर ग्रामीण इसमे सरपंच और उपसरपंच का निजी स्वार्थ बताते हुए ये आरोप लगा रहे है कि वे गांव में बैंक खुलने का विरोध नहीं कर रहे है बल्कि निजी उपयोग के लिए बने सरकारी भवन को नियम विरूद्ध फर्जी हस्ताक्षर के जरिए किराए पर देने का विरोध कर रहे है जिसमें सरपंच और उप सरपंच का निजी स्वार्थ है. ग्रामीणों के आरोप को जहां पंचायत प्रतिनिधि गलत बता रहे है वहीं इस मामले में जनपद पंचायत सीईओ पंकज डाहिरे का कहना है कि इस मामले की शिकायत ग्रामीणों से मिली है. एस़डीएम कार्यालय में इस मामले की जांच कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें:

राजनांदगांव में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दोनों ओर से हो रही फायरिंग 

कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवान से किया 'वादा' भूल गई छत्तीसगढ़ सरकार! 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2019, 6:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर