लाइव टीवी

सरकारी मदिरा दुकान का कर्मचारी ही करवा रहा था शराब की तस्करी, गिरफ्तार

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: September 16, 2019, 8:21 PM IST
सरकारी मदिरा दुकान का कर्मचारी ही करवा रहा था शराब की तस्करी, गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में शासकीय शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा ही अवैध रूप से शराब बेचने का मामला सामने आया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में शासकीय शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा ही अवैध रूप से शराब बेचने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
महासमुंद: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में शासकीय शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा ही अवैध रूप से शराब बेचने का मामला सामने आया है. मामले में कोतवाली पुलिस (Police) ने जुर्म (Crime) दर्ज किया है. शासकीय शराब की दुकान के सुपरवाइजर की मिलीभगत से एक व्यक्ति द्वारा अवैध शराब बेचे जाने का दावा किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर उनके पास से 25 हजार रुपये की कीमत की शराब जब्त की है.

महासमुंद (Mahasamund) में मामला सामने आने के बाद आबकारी विभाग के आला अधिकारी प्लेंसमेंट एजेंसी पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं. बता दें कि महासमुंद जिले में 36 शासकीय मदिरा की दुकान संचलित हैं और इन दुकानों को संचालित करने का ठेका प्लेसमेंट एजेंसी इगल हंटर सलूशन प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है. प्लेसमेंट एजेंसी ने 36 मदिरा दुकानों पर 116 सेल्समेन, 25 मल्टी वर्कर एवं 36 सुपरवाइजर की नियुक्त किये हैं. इनमें से कई कर्मचारियों पर अवैध रूप से शराब बेचवाने के आरोप लग रहे हैं.

इस मामले में कार्रवाई
ताजा मामला महासमुंद कोतवाली क्षेत्र के दलदली में सामने आया है. पुलिस ने नगर के स्वीपर कालोनी से एक व्यक्ति के यहां 8 पेटी शराब जब्त किया. इसकी कीमत 25 हजार रुपये है. उसके बाद पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि दलदली रोड के शासकीय दुकान के सुरपवाइजर ने शासकीय दुकान से ये शराब दी है. उसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर आबकारी की धारा 34 (2) के तहत कार्रवाई की है. इस पूरे मामले में आबकारी अधिकारी मंजू कसेर का कहना है कि पहले ही प्लेसमेंट के कर्मचारियों को हिदायत दी गई थी, पर उसके बाद भी कर्मचारियों द्वारा ऐसा कृत करने पर प्लेंसमेंट एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 'नक्सलगढ़' में ऐसा स्कूल, जहां भविष्य ही नहीं जान भी खतरे में डालकर पढ़ाई करते हैं बच्चे 

ये भी पढ़ें: OLX पर सामान खरीददारी से सावधान! यहां बेचने वाले के साथ खरीदने वाला भी हुआ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 8:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...