Assembly Banner 2021

कार की सीट में इस तरह छुपाकर ओडिशा से यूपी ले जा रहे थे 11 करोड़ रुपये

कितना करना होगा निवेश
अगर कोई कर्मचारी 29 साल का है तो उसे इस योजना में पेंशन पाने के लिए 60 साल की उम्र तक हर महीने 100 रुपये जमा कराने होंगे. अगर कोई कर्मचारी 18 साल की उम्र में इस योजना को लेता है तो उसे हर महीने 55 रुपये जमा करने होंगे. यह स्कीम चालू वित्त वर्ष यानी 2018-19 से ही लागू हो जाएगी.

कितना करना होगा निवेश अगर कोई कर्मचारी 29 साल का है तो उसे इस योजना में पेंशन पाने के लिए 60 साल की उम्र तक हर महीने 100 रुपये जमा कराने होंगे. अगर कोई कर्मचारी 18 साल की उम्र में इस योजना को लेता है तो उसे हर महीने 55 रुपये जमा करने होंगे. यह स्कीम चालू वित्त वर्ष यानी 2018-19 से ही लागू हो जाएगी.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. एक कार में 11 करोड़ रुपये नगद ले जा रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. एक कार में 11 करोड़ रुपये नगद ले जा रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी कार की सीट में छुपाकर कैश लेकर जा रहे थे. ओडिशा से यूपी के आगरा में कैश लेकर जाया जा रहा था. इसी द​रमियान महासमुंद के खल्लारी में पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया और सख्ती से जांच में करीब 11 करोड़ रुपये बरामद कर लिए गए.

भारी मांत्रा में नगद जब्ती के साथ ही पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. कार में सवार लोगों ने नगद से सं​बंधित कागजात प्रस्तुत नहीं किया. इसके बाद पुलिस ने कैश को जब्त कर उन्हें हिरासत में ले लिया. महासमुंद जिले के खल्लारी थाना की पुलिस ने कार्रवाई की है. संदिग्ध लोगों द्वारा कैश ले जाने की शिकायत पर पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ा है. मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी गई है.
कार में इस तरह छुपाकर ले जा रहे थे कैश.

बता दें कि कुछ दिनों में ही लोकसभा चुनाव का शंखनाद होना है. सूत्रों के मुताबिक चुनाव में नगद राशि को खपाने के लिए ही बड़े पैमाने में कैश ट्रांसफर किया जा रहा था. 500 और 2000 रुपये के नोटों के बंडल बड़ी मात्रा में जब्त किए गए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से पहले चयनित पटवारी कर रहे ये मांग 


ये भी पढ़ें: मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने पत्नी को बनाया विशेष सहायक, विवाद के बाद आदेश किया निरस्त 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज