मासूम का अपहरण कर बोला आरोपी- बच्चा चाहिए तो आगरा आ जाओ, फिर..

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: September 3, 2019, 3:45 PM IST
मासूम का अपहरण कर बोला आरोपी- बच्चा चाहिए तो आगरा आ जाओ, फिर..
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के थाना बागबाहरा के वार्ड नंबर 8 में एक ढाई साल के बच्चे का उसके पड़ोसी ने ही अपहरण कर लिया था. प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले के थाना बागबाहरा के वार्ड नंबर 8 में एक ढाई साल के बच्चे का उसके पड़ोसी ने ही अपहरण (Kidnap) कर लिया था.

  • Share this:
महासमुंद: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले के थाना बागबाहरा के वार्ड नंबर 8 में एक ढाई साल के बच्चे का उसके पड़ोसी ने ही अपहरण (Kidnap) कर लिया था. सूचना पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुवे बच्चे को दुर्ग रेलवे स्टेशन (Durg Railway Station) बरामद कर लिया. जबकि आरोपी को पुलिस (Police) ने भिलाई (Bhilai) रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है. महासमुंद जिले के थाना बागबाहरा के वार्ड क्रमांक-8 गुरुद्वारापारा मे चंचला बारिक रहती हैं. उनके पड़ोस में रहने वाले आरोपी संजय चैहान ने सुबह 9 बजे वरुण बारिक उम्र ढाई साल के बच्चे को घूमा रहा था और मौका देख कर बच्चे को लेकर फरार हो गया.

आरोपी संजय चौहान ने रायपुर (Raipur) पहुंचकर अपनी पत्नी को फोन किया कि मैं बच्चे को लेकर आगरा यूपी जा रहा हूं. अगर बच्चा चाहिए तो आगरा आ जाए. इसके बाद आरोपी की पत्नी ने पुलिस (Police) को सूचना दी. पुलिस ने जाल बिछाया और बच्चे को दुर्ग (Durg) रेलवे स्टेशन से बरामद किया ओर आरोपी को भिलाई रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद पुलिस बच्चे को उनके परिजनो को सौंप दी और जांच कर रही है.

पहले भी सजा काटा चुका है आरोपी
महासमुंद (Mahasamund) के एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि जांच में पता चला कि आरोपी इसके पहले भी बच्चा चोरी के आरोप में दस महीने की सजा काट चुका है और पत्नी से विवाद के कारण परेशान करने के लिए ऐसा किया. बहरहाल पुलिस धारा 363 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच कर रही है. गौरतलब है कि आरोपी संजय चैहान यूपी का रहने वाला था और वह अपने पत्नी को भी दुर्ग बुला कर भागने की फिराक मे था पर पुलिस की सर्तकता के कारण आरोपी अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हो पाया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: न्याय के इस दरबार में भगवान को भी मिलती है सजा, जानें कैसी है ये अनोखी प्रथा? 

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा उपचुनाव: जहां नक्सलियों ने की थी पति की हत्या, वहीं से प्रचार शुरू करेंगी BJP प्रत्याशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...