लाइव टीवी

किशनपुर हत्याकांड: इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा परिवार, CBI जांच की मांग
Mahasamund News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 26, 2020, 5:04 PM IST
किशनपुर हत्याकांड: इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा परिवार, CBI जांच की मांग
न्याय की गुहार लगाते हुए परिवार ने साइकिल रैली निकाली.

बता दें कि पूरा मामला पिथौरा थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र में 2018 में 30-31 मई की दरम्यानी रात को हुए हत्याकांड से जुड़ा हुआ है.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले का एक परिवार इंसाफ मांगने सड़क पर उतर गया. पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुर में हुए बहुचर्चित हत्याकांड (Kishanpur Murder Case) मामले में सीबीआई जांच (CBI Inquiry) की मांग को लेकर साइकिल रैली निकाली. राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने रायपुर जा रहे मृतकों के परिजनों को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया और पिथौरा थाने लेकर आ गई. इसके बाद महासमुंद एसपी जितेन्द्र शुक्ल खुद पिथौरा थाना पहुंचे और परिजनों को समझाइश देकर वापस घर भेजा. बता दें कि पूरा मामला पिथौरा थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र में 2018 में 30-31 मई की दरम्यानी रात को हुए हत्याकांड से जुड़ा हुआ है.

दर्दनाक हत्याकांड ने हिलाकर रख दिया था महासमुंद

दरअसल, महासमुंद जिले के पिथौरा के उप स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाली महिला कर्मचारी और उसके पति के साथ 2 मासूमों को हत्यारों ने बड़े ही निर्मम तरीके से मौत के घाट उतार दिया था. मामले में पुलिस ने अब तक मुख्य आरोपी धर्मेन्द्र बरिहा सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. सभी जेल में है और मामला न्यायालय में चल रहा है. लेकिन इस हत्याकांड में और कई लोगों के शामिल होने, पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं होने और सीबीआई जांच की मांग लगातार परिजन कर रहे है

जब इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा परिवार



परिजन मंगलवार को पिथौरा से साइकिल यात्रा कर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने रायपुर जा रहे थे. इसकी सूचना मिलने के बाद परिजनों को पुलिस ने एनएच-53 में रास्ते में ही रोक लिया और थाने ले आई. इस दौरान परिजनों ने पुलिस की जबरिया कार्रवाई का विरोध किया लेकिन यात्रा का एसडीएम से परमिशन नहीं होने की बात करते हुए सभी को रास्ते से ही उठाकर थाने ले गई. मामला बिगड़ता देख महासमुंद एसपी खुद थाने पहुंचे और परिजनों से बात की.

chhattisgarh news, mahasamund news, mahasamun dmurder case, chhattisgarh murder case, kishanpur murder case, cbi inquiry demand, demand of cbi inquiry in kishanpur murder case, cbi inquiry in chhattisgarh murder case, छत्तीसगढ़ न्यूज, महासमुंद न्यूज, महासमुंद मर्डर केस, महासमुंद हत्याकांड, किशनपुर हत्याकांड, किशनपुर हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग, सीबीआई जांच की मांग, महासमुंद हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग, छत्तीसगढ़ मर्डर केस, परिवरा ने निकाली साइकिल रैली, cycle raily by murder victim family
प्रदर्शनकारी को ले जाती पुलिस.


सीबीआई जांच की मांग

काफी वक्त तक पुलिस और परिजनों की बातचीत चलती रही और कुछ देर बाद पुलिस ने परिजनों को घर वापस भी भेज दिया. मृतकों के परिजन ने मीडिया से बातचीत में कहा की इस हत्याकांड में और भी आरोपी शामिल हैं, इस वजह से हम सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. परमिशन नहीं होने की बात करते हुए हमें रोक दिया है. एसपी ने सीबीआई जांच की मांग करने का आश्वासन दिया है. वहीं पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल का कहना है की मामले को लेकर वे लगातार परिजनों से चर्चा करते रहे हैं. रैली की परमिशन नहीं होने के कारण परिजनों को रोका गया है. सीबीआई जांच की मांग के लिए हमने आवेदन ले लिया है जिसे मुख्यमंत्री और राजयपाल को भेज देंगे.

 

ये भी पढ़ें: 

मुश्किलों में रायपुर स्मार्ट सिटी का ये ड्रीम प्रोजेक्ट, समय से पहले होने लगी 'बूढ़ी' 

 

अंधविश्वास की जद में फंसता छत्तीसगढ़, इस 'शक' में हो चुकी है 1,700 महिलाओं की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 5:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर