मधुम​क्खियों का हमला और नक्सलियों की करतूत के बीच वोटिंग जारी, जानिए 1 बजे तक चुनाव का हाल
Kanker News in Hindi

मधुम​क्खियों का हमला और नक्सलियों की करतूत के बीच वोटिंग जारी, जानिए 1 बजे तक चुनाव का हाल
कवर्धा में मतदान करने पहुंची बुजुर्ग.

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे फेज में गुरुवार को छत्तीसगढ़ की तीन सीट कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद पर वोटिंग हो रही है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे फेज में गुरुवार को छत्तीसगढ़ की तीन सीट कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद पर वोटिंग हो रही है. तीनों ही संसदीय क्षेत्रों में सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गए. मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लाइन लगनी शुरू हो गई थी. सुबह 9 बजे तक तीनों संसदीय क्षेत्रों में कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत भी मिली, जिसके बाद निर्वाचन दल द्वारा उसे सुधार लेने का दावा किया गया. ईवीएम में दिक्कत की वजह से कुछ केन्द्रों पर मतदान तय समय से देर से शुरू हुआ. तीनों लोकसभा क्षेत्रों में दोपहर एक बजे तक 47.2 प्रतिशत मतदान हुआ है.

महासमुंद में मधुमखियों के हमले में दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में एक बुजुर्ग की हालत नाजुक बताई जा रही है. अचानक हुए हमले को देखकर लोगों में अफरा तफरी मच गई. खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के बीके बहरा एक स्कूल परिसर में मतदान केन्द्र बनाया गया है. यहीं एक पेड़ पर मधुमक्खियों का बसेरा है. अचानक एक छत्ते से मधुमक्खियों ने यहां हमला कर दिया.

तीनों संसदीय क्षेत्रों में मतदाताओं का रूझान काफी देखने को मिल रहा है. सुबह से लोग सारे काम छोड़कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं. वो भी तब जब शादी का सीजन चल रहा है. ऐसे में दूल्हा-दुल्हन भी वोटिंग करने मे पीछे नहीं हैं. कई पोलिंग बूथों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जहां कोई शादी से पहले तो कोई फेरे लेने के फौरन बाद अपने मनपसंद उम्मीदवार को चुनने की जिम्मेदारी पूरी करने पहुंच गया.
ये भी पढ़ें: ससुराल जाने से पहले गाजे बाजे के साथ दुल्हन ने की वोटिंग, मतदान के लिए टॉवेल लपेटकर पहुंचा दुल्हा
गाजे बाजे के साथ पहुंची दुल्हन.




सिहावा के मतदान केंद्र नंबर 181 में शादी के मंडप से आकर शांतनु यादव ने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया. राजनांदगांव के डाेंगरगांव में दुल्हन आईं वोट डालने तो उधर कांकेर में देवीलाल शादी के बाद मतदान करने पहुंच गया. कांकेर के देवीलाल की बुधवार रात शादी हुई. गुरुवार सुबह जैसे ही बारात दुल्हन को लेकर लौटी, वे सबसे पहले मतदान करने के लिए पहुंचे. वहीं महासमुंद के मतदान केंद्र क्रमांक 193 में शादी की रस्म छोड़कर रवि साहू मतदान करने पहुंचे.

मतदान करने पहुंचे बुजुर्ग.


इस बीच राजनांदगांव के मानपुर में वोटिंग में खलल डालने के लिए नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले आईटीबीपी के जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की. नक्सलियों ने जवानों की सर्चिंग पार्टी पर आईईडी ब्लास्ट कर हमला किया. इसमें एक जवान घायल हो गया. जवानों की सर्चिंग पार्टी ने कई नक्सली सामान भी बरामद किए हैं. हालांकि इस नक्सली ब्लास्ट का मतदान पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. राजनांदगांव के कवर्धा में भी बड़ी संख्या में लोग मतदान करने पहुंच रहे हैं. यहां बुजुर्ग हो या महिला हर वर्ग के लोग वोटिंग करने निकल रहे हैं.
छत्तीसगढ़ की हर ताजा अपडेट के लिए देखिए-LIVE TV.



ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: आज 3 सीटों पर 36 प्रत्याशियों की किस्मत तय करेंगे 49 लाख से अधिक वोटर्स 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में साहू समाज को साधने पीएम नरेन्द्र मोदी ने खेला ये 'मास्टर स्ट्रोक' 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में प्रचार के रण से क्यों गायब हैं राहुल-प्रियंका गांधी? 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading