महासमुंद जिले को मिली 396 करोड़ की बोनस और विकास कार्यों की सौगात

Manohar Singh Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 12:37 AM IST
महासमुंद जिले को मिली 396 करोड़ की बोनस और विकास कार्यों की सौगात
महासमुंद में किसानों को बोनस के चेक वितरित करते हुए मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह.
Manohar Singh Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 12:37 AM IST
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गुरुवार को महासमुंद जिले के दौरे पर रहे. उन्‍होंने पिथौरा के गड़बेड़ा में आयोजित बोनस तिहार कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान बोनस तिहार और किसान मेला कार्यक्रम में सीएम ने जिले को 396 करोड़ रुपए की सौगात दी.

मुख्यमंत्री ने 212 करोड़ रुपए के 58 विकास कार्यों शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसमें 62 करोड़ 45 लाख रुपए के 20 कार्यों का लोकार्पण और 149 करोड़ 31 लाख रुपए के 38 निर्माण कार्यों का शिलान्यास शामिल है. इस दौरान मुख्यमंत्री के कम्प्यूटर में एक क्लिक करने के साथ ही जिले के 92 हजार 767 किसानों के बैंक खातों में 184 करोड़ 12 लाख रुपए का बोनस ट्रांसफर हो गया.

बोनस तिहार और वृहद किसान मेला को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि किसानों का आशीर्वाद उनके ऊपर है और किसानों के आशीर्वाद से ही योजनाओं का संचालन कर पा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋण दिया जा रहा है और अब सरकार 7 लाख

से 70 लाख मीट्रिक टन धान किसानों का खरीद रही है. बोनस तिहार कार्यक्रम में बोनस का चेक लेने पहुंचे किसानों ने भी मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ की.

बोनस तिहार कार्यक्रम में गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, सांसद चंदूलाल साहू, संसदीय सचिव रूपकुमारी चौधरी, विधायक रामलाल चौहान, चुन्नीलाल साहू और विमल चोपड़ा सहित भाजपा नेता, जनप्रतिनिधि और हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर