लाइव टीवी

महासमुंद: सरकारी विभागों पर 3 करोड़ रुपए से अधिक बिजली बिल बकाया

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 15, 2018, 3:17 PM IST
महासमुंद: सरकारी विभागों पर 3 करोड़ रुपए से अधिक बिजली बिल बकाया
सांकेतिक फोटो

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में बिजली विभाग का दोहरा रवैया देखने को मिल रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में बिजली विभाग का दोहरा रवैया देखने को मिल रहा है. बिजली बिल के नाम पर आम लोगों को परेशान करने वाला विभाग जिले के सरकारी कार्यालयों से बिल वसूल पाने में नाकायाब शाबित हो रहा है. यही कारण है कि जिले के करीब 33 विभागों, नगर पालिका, नगर पंचायत और रेलवे पर 3 करोड़ से भी अधिक का बिल लंबित है.

एक तरफ बिजली विभाग आम जनता को बिना मिटर चेक किये हजारों, लाखों तो कभी लापरवाही पूर्वक करोड़ों का बिल थमा देता है. वहीं दूसरी तरफ सरकारी नियमों को ताक में रखने वाले सरकारी विभागों पर बिजली विभाग मेहरबान शाबित हो रही है. आम जनता इसे विभाग की दोहरी नीति बता रही है.

बिजली विभाग के आला अधिकारी विशाल बाजपेयी का कहना है कि सभी विभागों को नोटिस जारी किया जाएगा. साथ ही रिमांडर भेजकर मार्च तक सभी विभागों से बिजली बिल वसूली की प्रक्रिया होगी. बिजली बिल वसूली को लेकर सख्ती भी की जाएगी.

बता दें कि महासमुंद जिले में बिलजी विभाग को राजस्व विभाग से 6 लाख 29 हजार, पुलिस विभाग से 3 लाख 12 हजार, वन विभाग से 4 लाख 19 हजार शिक्षा विभाग से 17 लाख 46 हजार, स्वास्थ्य विभाग से 32 लाख 37 हजार रुपए वसूलने हैं. इसी तरह महिला बाल विकास विभाग से 11 लाख 40 हजार, नगर पालिका से 1 करोड़ 10 लाख 14 हजार सहित जिले के 33 विभागों से कुल 3 करोड़ 20 लाख 91 हजार की राशि की वसूली करनी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2018, 3:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर