लोकसभा चुनाव 2019: एक्शन मोड में महासमुंद पुलिस, बनाए गए 21 चेक प्वाइंट

पुलिस ने 3 आदतन अपराधियों को जिला बदर करने के लिए प्रकरण तैयार कर जिला मजिस्ट्रेट के पास भेज दिया है. इसके साथ ही 22 वांरटियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: March 16, 2019, 1:26 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: एक्शन मोड में महासमुंद पुलिस, बनाए गए 21 चेक प्वाइंट
demo pic
Manohar Singh Rajput
Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: March 16, 2019, 1:26 PM IST
छत्तीसगढ़ में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महासमुंद पुलिस अब एक्शन के मूड में नजर आ रही है. लोकसभा चुनाव के तारिखों का ऐलान होते ही महासमुंद पुलिस शांति पूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी है. इसके तहत पुलिस ने 3 आदतन अपराधियों को जिला बदर करने के लिए प्रकरण तैयार कर जिला मजिस्ट्रेट के पास भेज दिया है. इसके साथ ही 22 वांरटियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. पुलिस 110 और 101 के तहत भी कार्रवाई कर रही है.

बता दें कि महासमुंद में कुल 307 हथियार धारकों को लाइसेंस प्राप्त है, जिसे जमा कराने की कार्रवाई भी चल रही है. यातायात विभाग के कर्मचारियों ने गाड़ियों से ब्लू फिल्म, पार्टियों के चिन्ह पदनाम को हटाने की कार्रवाई में तेजी ला दी है. जिसके परिणाम स्वरूप पुलिस ने कल चेकिंग के दौरान तीन वाहनों से लगभग 18 लाख से भी अधिक रूपये जब्त किए है. महासमुंद में में 21 चेक प्वांइट बनाए गए है, जहां वाहनों की चेकिंग की जा रही है.

गौरतलब हो कि महासमुंद जिले में द्वितीय चरण में 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए 19 मार्च को निर्वाचन की अधिसूचना का प्रकाशन किया जाएगा. अभ्यर्थी नामांकन की अंतिम तिथि 26 मार्च और नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 27 मार्च को किया जाएगा. 29 मार्च को नाम वापसी किया जा सकता है. महासमुंद जिले में 1073 मतदान केन्द्र बनाए गए है, जिनमे से 517 मतदान केन्द्र संवेदनशील है. एसपी संतोष सिंह का कहना है कि शांति पूर्वक चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग से सुरक्षा बलों की मांग की गई है.



ये भी पढ़ें:

शर्मनाक.... पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: यूनिर्वसल हेल्थ स्कीम पर सेमिनार, राहुल गांधी लेंगे विशेषज्ञों की राय

कोण्डागांव में लगा 'पानी दो वोट लो' का नारा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार का ऐलान
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...