लाइव टीवी

महासमुंद के क्वारेंटाइन सेंटर का मंत्री कवासी लखमा ने किया निरीक्षण, कही ये बड़ी बात
Mahasamund News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: April 9, 2020, 1:53 PM IST
महासमुंद के क्वारेंटाइन सेंटर का मंत्री कवासी लखमा ने किया निरीक्षण, कही ये बड़ी बात
जिले के प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) बुधवार को महासमुंद जिले के दौरे पर रहे.

  • Share this:
 

महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) बुधवार को महासमुंद जिले के दौरे पर रहे. मंत्री कवासी लखमा महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री हैं. लॉक डाउन के बाद पहली बार मंत्री लखमा जिले में पहुंचे हुए थे. सबसे पहले मंत्री लखमा जिला अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों और अधिकारियों से चर्चा की और हालचाल जाना. कोविड-19 को देखते हुए बनाए गए वार्डों, क्वारेंटाइन सेंटर और निजी अस्पतालों में अधिग्रहत वार्डों का भी मंत्री ने निरीक्षण किया. साथ ही जिले में मिले कोरोना संदिग्ध के साथ-साथ विदेशों से आने वाले और देश के अन्य स्थानों से आने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी लेते हुए उनके स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में जाना.

मंत्री कवासी लखमा ने अपने और अपने साथ गए महासमुंद विधायक और नेताओं की भी जिला अस्पताल में कोविड के लक्षण का जांच कराया. जिला अस्पताल के साथ-साथ सभी ब्लॉकों में बने क्वारेंटाइन वार्डों का मंत्री ने जायजा लिया. इस दौरान मंत्री कवासी लखमा के साथ महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर, कलेक्टर सुनील कुमार जैन, एसपी प्रफुल्ल ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.



डॉक्टरों और नर्सों  के काम को सराहा



आबकारी मंत्री कवासी लखमा बुधवार को दौरे पर महासमुन्द पहुंचे थे. जिला चिकित्सालय पहुंचे कवासी लखमा ने कोरोना मरीजों के लिए बनाई गई व्यवस्था देख जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों और नर्सों की सराहना की और कहा कि हमारे महासमुन्द जिले में एक भी कोरोना के मरीज नहीं होने और यहां के डॉक्टरों की तैयारी देख काफी खुशी हुई. जिला अस्पताल द्वारा छत्तीसगढ़ शासन की मनशा के अनुरूप तैयार की गई है. आबकारी मंत्री ने सभी डॉक्टरों और नर्सों को उनकी सेवा भावना के लिए बधाई दी.

दिन रात हो रहा काम: मंत्री कवासी लखमा

मंत्री कवासी लखमा ने महासमुंद जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना को पनपने नहीं देना है. उन्होंने प्रभारी सीएमएचओ डॉ. राकेश परदल को कहा कि क्षेत्र के बावनकेरा में जिस डॉक्टर की ड्यूटी लगी है वह वहां उपस्थित नहीं हो रहा है, तत्काल वहां डॉक्टर की व्यवस्था कराई जाए. जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएचओ डॉ. परदल ने आबकारी मंत्री और विधायक विनोद चन्द्राकर को जिला अस्पताल में कोरोना से प्रभावित लोगों के इलाज के लिए अस्पताल में मौजूद डॉक्टर, बनाए गए आइसोलेशन वार्ड और दवाओं की जानकारी दी.

छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा है, शराब बंदी की जाएगी

आबकारी मंत्री लखमा से पत्राकारों ने जब पूछा कि छत्तीसगढ़ में 21 दिन से शराब की दुकानें बंद है और अब जनता मांग कर रही है कि इन शराब दुकानों को हमेशा के लिए बंद कर दें तो इसका जवाब देते हुए लखमा ने कहा कि हमारा छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा है शराब बंदी की जाएगी. लेकिन अभी कोरोना से हमें लड़ना है. लॉकडाउन के समाप्ति के बाद मंत्री मंडल की बैठक लेकर इस विषय पर बात की जाएगी और जो भी निर्णय छत्तीसगढ़ के हित में होगा उसे आपको बता दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

 COVID-19: रायपुर में इन जगहों पर लगेंगे सैनिटाइजिंग टनल, किया जाएगा अल्कोहल स्प्रे 

 
लॉकडाउन में प्राइवेट स्कूल नहीं कर सकेंगे फीस वसूली, सरकार ने जारी किया आदेश

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 1:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading