लाइव टीवी

महासमुंद के अस्पताल में हुई नवजात की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
Mahasamund News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 18, 2020, 12:43 PM IST
महासमुंद के अस्पताल में हुई नवजात की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

परिजनों ने प्रभारी सीएमएचओ से इसकी लिखित में शिकायत भी की है.

  • Share this:
महासमुंद. लापरवाहियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाला महासमुंद (Mahasaund) का जिला अस्पताल एक बार फिर आरोपों के घेरे में है. अस्पताल में मंगलवार को प्रसव के दौरान एक नवजात बच्चे (New Born Baby) की मौत हो गई. नवजात शिशु की मौत को लेकर परिजनों ने डॉक्टरों और स्टाफ पर डिलवरी में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही प्रभारी सीएमएचओ से इसकी लिखित में शिकायत भी की है.

मिली जानकारी के मुताबिक महासमुंद के वार्ड नंबर 9 छिपियापारा की रितु तांडी पति कृष्णा तांडी को सोमवार शाम 6 बजे प्रसव पीड़ा आया. इस बाद उसे जिला चिकित्सालय में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया. परिजनों ने बताया की रात से ही महिला को प्रसव के लिए वार्ड में लेकर गए थे और नार्मल डिलीवरी होने की जानकारी दी जा रही थी.

परिजनों के मुताबिक रात तकरीबन 2 से 3 बजे के बीच प्रसव के दौरान बच्चा आधा बाहर आ चुका था जिसकी जानकारी लगने पर परिजनों ने छोटा ऑपरेशन कर बच्चे को बाहर निकालने कहा. बावजूद इसके स्टाफ सब कुछ सही होने की बात करते रहे. मंगलवार सुबह 8 बजे तक जच्चा और बच्चा को स्वास्थ्य होने की जानकारी अस्पताल के स्टाफ द्वारा दी गई.



परिजनों का आरोप



परिजनों का आरोप है कि नर्स द्वारा परिजनों को अचानक बताया गया कि बच्चा मृत पैदा हुआ है, जिसे सुनकर परिजनों के होश उड़ गए. परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों ने इसका सही कारण नहीं बताया और उन्हें लगातार गुमराह करते रहे. परिजनों ने नर्स और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रभारी सीएमएचओ को इसकी लिखित शिकायत की है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

इधर, स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी प्रभारी सीएमएचओ डॉ. आरके परदल ने बताया कि मामले की जानकारी उन्हें शिकायत के रूप में मिली है. मामले की जांच की जाएगी और यदि उसमें लापरवाही पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

 

 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading