लाइव टीवी

महासमुंद में पुलिस ने पकड़ा चंडीगढ़ का शराब, एक तस्कर पुलिस हिरासत में
Mahasamund News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 14, 2020, 2:40 PM IST
महासमुंद में पुलिस ने पकड़ा चंडीगढ़ का शराब, एक तस्कर पुलिस हिरासत में
शराब के साथ पकड़ाया आरोपी.

फिलहाल, कार्रवाई करते हुए पुलिस (Police) ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में पुलिस ने शराब तस्करी के एक मामले में बड़ी कार्रवाई की है. नाकाबंद कर पुलिस ने चंदीगढ़ (Chandigarh) से खपानी लाई जा रही शराब को बरामद कर लिया है. 25 पेटी शराब (Liquor) के साथ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी जिले के अलग-अलग इलाकों में शराब को खपाने के फिराक में था. पुलिस को संदिग्ध गतिविधि की पहले से सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में लिया. फिलहाल, कार्रवाई करते हुए पुलिस (Police) ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

 

जिले में शराब खपाने की थी प्लानिंग
छत्तीसगढ़ में जहां सरकार एक तरफ अवैध शराब बंदी को रोकने और कोचिया प्रथा बंद कराने का दावा करते नजर आती है, वहीं दूसरी तरफ जमीनी स्तर पर लगातार दूसरे राज्यों से अवैध शराब तस्करी के मामले सामने आ रहे है. ताजा मामला महासमुंद जिले के खल्लारी थाने से सामने आई है, जहां खल्लारी पुलिस ने चंडीगढ़ के 25 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक खल्लारी क्षेत्र में ही अवैध शराब को खपाने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसके मनसूबे को कामयाब नहीं होने दिया. पुलिस ने आरोपी युवक पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.



ऐसे पकड़ाया आरोपी

खल्लारी थाना प्रभारी शेर सिंह बांधे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक खल्लारी के तेलीबांधा के पास संदिग्ध गतिविधियों में है. सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर तेलीबांधा अंडर ब्रिज के पास कार रोककर तलाशी ली. गाड़ी में तेलीबांधा का ही रहने वाला युवक हितेश साहू सवार था. पुलिस को कार की तलाशी के दौरान 25 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई जिसकी कीमत तकरीबन 76 हजार 500 बताई जा रही है.


पुलिस से पूछताछ में पता चला कि आरोपी युवक एनएच-353 में नवागांव के पास हाईवे ढाबा भी चलाता है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह रायपुर से शराब लेकर क्षेत्र में खपाने लाया था. पुलिस ने अवैध शराब के साथ युवक से तस्करी में प्रयुक्त कार और एक मोबाइल भी बरामद किया है. युवक पर आबकारी एक्ट की धारा के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.



ये भी पढ़ें: 




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 2:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर