लाइव टीवी

महासमुंद में 27 करोड़ का बकाया वसूलने बिजली विभाग की सख्ती, 15 बड़े विभागों को नोटिस
Mahasamund News in Hindi

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: March 22, 2020, 1:30 PM IST
महासमुंद में 27 करोड़ का बकाया वसूलने बिजली विभाग की सख्ती, 15 बड़े विभागों को नोटिस
बिजली विभाग ने अन्य विभागों को नोटिस जारी की है.

बिजली बिल भुगतान को लेकर छत्तीसगढ़ के महासमुंद में बिजली विभाग ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. विभाग ने जिले के 15 बड़े सरकारी विभागों को बिल भुगतान के लिए नोटिस जारी किया है.

  • Share this:
महासमुंद. बिजली बिल भुगतान को लेकर छत्तीसगढ़ के महासमुंद में बिजली विभाग ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. विभाग ने जिले के 15 बड़े सरकारी विभागों को बिल भुगतान के लिए नोटिस जारी किया है. महासमुंद और सरायपाली अनुभाग में 31 मार्च तक बिजली बिल का भुगतान करने के लिए यह नोटिस दिया गया है. बिल नहीं पटाने पर कार्यालय से बिजली काट देने की हिदायत विभाग द्वारा दी गई है. बिजली विभाग के डीई महेश नायक ने बताया कि बिजली विभाग को इन 15 सरकारी विभागों से 27 करोड़ 41 लाख का बिल भुगतान लेना है. जिसके चलते यह सख्ती दिखाई गई है.

बिजली विभाग के अफसरों के मुताबिक जिन विभागों से बिल लेना है, उनमें पंचायत विभाग समेत कई विभाग शामिल हैं. पंचायत विभाग से 22 करोड़ 41 लाख 96 हजार रुपये, जल संसाधन विभाग से 5 लाख 6 हजार रुपये, राजस्व विभाग से 13 लाख 60 हजार, पुलिस विभाग से 4 लाख 30 हजार, वन विभाग से 17 लाख 13 हजार, लोक निर्माण विभाग से 3 लाख 82 हजार, शिक्षा विभाग से 85 लाख 96 हजार, स्वास्थ्य विभाग से 66 लाख 72 हजार, ट्राइबल विभाग से 17 लाख 80 हजार, महिला बाल विकास विभाग से 41 लाख 23 हजार, जनपद पंचायत से 6 लाख 42 हजार, जिले के तीनों नगर पालिका से 92 लाख 63 हजार, बीएसएनएल विभाग से 57 लाख 6 हजार जिला सहकारी समिति से 3 लाख 65 हजार और जिले के तीनों नगर पंचायत विभाग से 33 लाख 32 हजार का बिल विभाग को लेना है.

इसलिए की सख्ती
मार्च क्लोजिंग के चलते बिजली विभाग इन सभी विभागों से बिल लेने के लिए सख्ती दिखाई जा रही है. बता दें कि बीते साल भी मार्च में बिल भूगतान नहीं करने वाले कई विभागों के कार्यालयों की बिजली विभाग ने काट दी थी. जिसके बाद बिल भूगतान करने के बाद विभागों की बिजली दोबारा जोड़ी गई थी. बहरहाल देखना यह होगा कि विभाग के इस सख्ती का असर इन विभागों पर कितना होता है.



ये भी पढ़ें: जनता कर्फ्यू: PM नरेन्द्र मोदी की अपील का छत्तीसगढ़ में कितना है असर?



सुकमा नक्‍सली मुठभेड़: घने जंगलों में 17 जवान लापता, बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर आए थे माओवादी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading