लाइव टीवी

भाजपा प्रत्याशी की जाति पर निर्दलीय ने उठाया सवाल, आपत्ति खारिज
Mahasamund News in Hindi

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: November 4, 2018, 3:03 PM IST
भाजपा प्रत्याशी की जाति पर निर्दलीय ने उठाया सवाल, आपत्ति खारिज
सांकेतिक तस्वीर

किरणमयी नायक ने हाईकोर्ट में आपत्ति दाखिल कर बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग की लेकिन रिटर्निग आफिसर ने आपत्ति खारिज करते हुए भाजपा प्रत्याशी का नामांकन वैध करार दिया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के सरायपाली विधान सभा क्षेत्र में एक निर्दलीय प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी की जाति पर ही सवाल खड़े करते हुए नामांकन रद्द करने की मांग कर दी. मौका देख कांग्रेस ने निर्दलीय प्रत्याशी की बात रखने के लिए रायपुर की पूर्व महापौर और हाईकोर्ट की अधिवक्ता किरणमयी नायक को मौर्चा संभालने के लिए लगा दिया. किरणमयी नायक ने आपत्ति दाखिल कर बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग की लेकिन रिटर्निंंग आफिसर ने आपत्ति खारिज करते हुए भाजपा प्रत्याशी का नामांकन वैध करार दिया.

महासमुंद जिले की सरायपाली विधान सभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. सरायपाली से इस बार भाजपा ने वर्तमान विधायक का टिकट काटकर युवा चेहरे श्याम तांडी को मैदान में उतारा है. श्याम तांडी ने नामांकन में अपनी जाति गांडा बताई है. शनिवार को निर्दलीय प्रत्याशी सेतराम भास्कर ने श्याम तांडी की जाति पर आपत्ति करते हुए उन्हें गोंड जाति ( अनुसूचित जनजाति ) का होने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकता है महागठबंधन

मौका भापते हुए कांग्रेस निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन में कूद गई. हालांकि बाद में रिटर्निंग ऑफिसर ने आपत्ति को खारिज कर दिया.

गौरतलब है कि महासमुंद विधानसभा सीट पर भी निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. विमल चोपड़ा के नामांकन के बाद उन पर आपराधिक मामले की जानकारी नहीं देने की आपत्ति पंकज साहू और प्रकाश चन्द्राकर ने लगाई था, जिसे जांच अधिकारी ने खारिज करते हुए नामांकन को वैध बताया था.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस की पांचवीं लिस्ट में इन चेहरों को मिल सकती है जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2018, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर