लाइव टीवी

SP से मिलने पहुंचे बच्चे, कहा- 'सफल होने के लिए जीवन में लक्ष्य होना बेहद जरूरी'

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: January 31, 2019, 10:43 AM IST
SP से मिलने पहुंचे बच्चे, कहा- 'सफल होने के लिए जीवन में लक्ष्य होना बेहद जरूरी'
SP से मिलने पहुंचे बच्चे, कहा- 'सफल होने के लिए जीवन में लक्ष्य होना बेहद जरूरी'

महासमुंद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह से मिलने के लिए सुनसुनिया बागबाहरा के एकलव्य विद्यालय के करीब 100 बच्चे पहुंचे हुए थे. इस दौरान पुलिस अधीक्षक के दफ्तर में जिज्ञासु बच्चों ने एसपी संतोष कुमार से पूछा कि सर, आपके जैसा एसपी बनने के लिए क्या करना होगा ?

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिसिंग की कमान संभाले पुलिस कप्तान इन दिनों स्कूली बच्चों को शिक्षा का पाठ पढ़ा रहे हैं. बता दें कि एसपी संतोष कुमार एसपी कार्यालय में ही बच्चों की पाठशाला लगाए हुए हैं. ये सारा नजारा बीते बुधवार को एसपी कार्यालय में देखने को मिला, जहां संतोष कुमार बच्चों को शिक्षक बनकर पढ़ा रहे थे. इस दौरान एसपी कार्यालय मानों किसी स्कूल का क्लास बन गया था.

दरअसल, महासमुंद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह से मिलने के लिए सुनसुनिया बागबाहरा के एकलव्य विद्यालय के करीब 100 बच्चे पहुंचे हुए थे. इस दौरान पुलिस अधीक्षक के दफ्तर में जिज्ञासु बच्चों ने एसपी संतोष कुमार से पूछा कि सर, आपके जैसा एसपी बनने के लिए क्या करना होगा ? इस खुशनुमा माहौल में एसपी संतोष सिंह ने बच्चों से चिर परिचित होकर अपने शिक्षकीय शैली में समझाया. उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत, लगन और योग्य गुरु के मार्गदर्शन से किसी भी लक्ष्य को हासिल किया सकता है.

कुछ बच्चों ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक बनने की इच्छा भी प्रकट की, जिस पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने उनकी प्रशंसा करते हुए बच्चों को पढ़ाई के नए-नए तरीके और खेल से संबंधित जानकारी दी. इसके बाद बच्चों ने थाना देखने की इच्छा प्रकट की, जिस पर एसपी ने तत्काल अनुमति दी. इस दौरान बच्चों ने जहां अत्यंत हर्ष व्यक्त करते हुए इस दिन को खास बताया. वहीं एसपी ने भी इस पल को खुद के लिए यादगार पल बताया.

ये भी देखें:- VIDEO: कर्ज माफी के बाद महासमुंद के किसानों ने दी ये प्रतिक्रिया

ये भी पढ़ें:- महासमुंद में जुआ खेलते BJP नेता समेत 7 गिरफ्तार, लाखों रुपए बरामद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2019, 10:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर