लाइव टीवी

महासमुंद में दिखा भारत बंद का असर, व्यापारी संघ ने दिया समर्थन

News18 Chhattisgarh
Updated: April 10, 2018, 2:02 PM IST
महासमुंद में दिखा भारत बंद का असर, व्यापारी संघ ने दिया समर्थन
सांकेतिक फोटो.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के समर्थन व आरक्षण के विरोध में 10 अप्रैल को कथित भारत बंद का असर महासमुंद जिले में दिखाई दिया.

  • Share this:
एसटी एससी एक्ट में संसोधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के समर्थन व आरक्षण के विरोध में 10 अप्रैल को कथित भारत बंद का असर महासमुंद जिले में दिखाई दिया. सामान्य वर्ग और वोबीसी वर्ग के लोगों ने छत्तीसगढ़ संघर्ष समिति के साथ मिलकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के समर्थन और 2 अप्रैल को विरोध के दौरान हुए हिंसा के विरोध में 10 अप्रैल को बंद का आह्वान किया था.

महासमुंद जिसे जिले में बंद को व्यापक समर्थन मिला और शांतिपूर्ण ढंग से बंद का असर देखने को मिला. चेंबर ऑफ कामर्स, सराफा संघ, सब्जी व्यापारी संघ ने बंद का समर्थन देते हुए अपनी दुकाने बंद रखीं. कहीं किसी प्रकार की हिंसा की खबर बंद के दौरान नहीं मिली.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का समर्थन कर रहे लोगों का कहना है कि वो किसी संप्रदाय का विरोध नहीं कर रहे हैं. कोर्ट के आदेश से फर्जी मामले नहीं आयेंगे, जिससे कानून का दुरुपयोग नहीं होगा. बंद को लेकर महासमुंद सहित जिलेभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है.

जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात किये गये हैं. पुलिस के बड़े अधिकारी पेट्रोलिंग के साथ पूरे जगहों पर नजर बनाये हुए हैं. ताकि किसी भी प्रकार की कोई अप्रीय घटना या फिर वाद विवाद की स्थिति निर्मित न हो.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2018, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर