लाइव टीवी

COVID-19: महासमुंद का ये परिवार घर पर ही तैयार कर रहा मास्क, मुफ्त कर रहे सप्लाई
Mahasamund News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: April 3, 2020, 5:17 PM IST
COVID-19: महासमुंद का ये परिवार घर पर ही तैयार कर रहा मास्क, मुफ्त कर रहे सप्लाई
परिवार का दावा है कि अब तक 400 से ज्यादा मास्क को बांट चुके हैं.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान महासमुंद (Mahasamund) शहर का एक परिवार ऐसा भी है जो जरूरतमंदों को मुफ्त में मास्क (Mask) उपलब्ध कराने के लिए घर पर ही मास्क तैयार कर रहा है.

  • Share this:

 

महासमुंद. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान महासमुंद (Mahasamund) शहर का एक परिवार ऐसा भी है जो जरूरतमंदों को मुफ्त में मास्क (Mask) उपलब्ध कराने के लिए घर पर ही मास्क तैयार कर रहा है. शहर के बीटीआई रोड बिजली कॉलोनी निवासी देवांगन परिवार पिछले एक सप्ताह से घर पर ही मास्क तैयार करने में जुटा हुआ है. इस परिवार के 3 सदस्य पूरी शिद्दत से मास्क बना रहे हैं. फिर सब्जी बाजार, मुख्य मार्ग, चौक चौराहों में या फिर किसी संस्था को उसे जाकर निशुल्क (Free) वितरित करते है. मास्क तैयार करने वाली महिला लक्ष्मी देवांगन बताती हैं कि इस काम में उसके पति पवन देवांगन और उसका बेटा नमन देवांगन का पूरा सहयोग करते है.





अब तक 400 से ज्यादा मास्क की कर चुक है सप्लाई




 पवन जहां मास्क के लिए कपड़े काटता है तो लक्ष्मी उसका मास्क तैयार करती है. बेटा नमन उसे एकत्र कर बंडल तैयार करता है. लक्ष्मी देवांगन का यह भी कहना है कि लॉकडाउन में पति घर पर है और बेटा कॉलेज बंद होने से घर आ गया है. कोरोना संक्रमण से लड़ाई के समय बाजार में मास्क की किल्लत को देखते हुए लगा कि वे अपने घर के समय का सदुपयोग करे और लोगों के लिए मास्क तैयार करें, जिससे प्रेरित होकर सभी मिलकर मास्क बनाने लगे.




chhattisgarh news, cg news, mahasamund news, family of mahasamund preparing mask at home, free mask supply, corona virus , corona virus update, covid 19 latest update, छत्तीसगढ़ न्यूज, महासमुंद न्यूज, महासमुंद का ये परिवार बना रहा मास्क, मास्क की फ्री सप्लाई, कोरोना अपडेट, कोविड 19 लेटेस्ट अपडेट
गरीब परिवारों तक मास्क मुफ्त पहुंचाया जा रहा है.




लक्ष्मी कहती हैं कि सभी मिलकर रोजाना 50 से 60 मास्क तैयार करते है और अब तक 4 से 5 सौ मास्क बनाकर बांट चूके है. इसके साथ ही परिवार के अन्य लोगों को भी लॉकडाउन के प्रति जागरुक कर रहे है और घर में रहने के साथ सफाई का ध्यान रखने के लिए प्रेरित कर रहे है. देवांगन परिवार की यह पहल शहर के अन्य लोगों के लिए प्रेरणा बनी रही है.


ये भी पढ़ें: 





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading