महासमुंद जेल में नॉनवेज पार्टी मामले में दो सिपाही और निलंबित

Manohar Singh Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 14, 2017, 1:57 PM IST
महासमुंद जेल में नॉनवेज पार्टी मामले में दो सिपाही और निलंबित
फोटो : न्‍यूज़18/ईटीवी
Manohar Singh Rajput | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 14, 2017, 1:57 PM IST
छत्‍तीसगढ़ की महासमुंद जिला जेल में नॉनवेज पार्टी के मामले में जेल विभाग ने एक बार फिर कार्रवाई की है. जेल में पदस्थ सिपाही मोहनलाल ध्रुव और शिवानंद राव को निलंबित किया गया है. इस मामले में जेल अधीक्षक शिव कुमार साहू को पहले ही निलंबित किया जा चुका है.

पिछले शुक्रवार को रायपुर से जेल विभाग की एक टीम नॉनवेज पार्टी मामले की जांच के लिए महासमुंद जेल पहुंची थी. इस मामले में पेड़ काटने के दौरान उपस्थित शिवानंद राव और मुख्‍य प्रहरी मोहनलाल ध्रुव की लापरवाही पाई गई. इसके बाद बुधवार को इन दोनों के निलंबन के आदेश बुधवार को जारी किए गए.

इसके साथ ही टीम ने जेल के पास दुकान लगाने वाले दुकानदारों के माध्‍यम से जेल प्रहरियों द्वारा पैसों का लेनदेन किए जाने के मामले की भी जांच की. टीम ने दुकानदारों के बयान लिए.

इस मामले में दुकानदारों का कहना था कि वे पहले इस मामले में शामिल थे, लेकिन अब इस काम को बंद कर दिया है. उनका कहना था कि दूसरों के फायदे में वे फंस गए. उन्‍हें इसके लिए कुछ नहीं मिलता था. दुकानदार जेल के सामने संचालित तीन किराना दुकानों के माध्यम से पूर्व में पैसे का लेनदेन होने की बात स्वीकार कर रहे हैं.

निलंबित सिपाही मोहनलाल और शिवानंद के खिलाफ भी जेल में लेनदेन करने की शिकायतें भी मिली थीं. उस मामले में कार्रवाई अभी चल रही है. इधर लेन-देन मामले को लेकर वर्तमान जेल अधीक्षक माधवराव भोसले का कहना है कि उन्‍हें इस मामले की जानकारी नहीं है. यह उनकी पोस्टिंग से पहले  का मामला है. रायपुर से आई टीम के पास ही इस मामले की गोपनीय फाइल थी.
First published: September 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर