• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Lockdown: आफत बनकर गांव पहुंचे 'गजराज', किसानों की कई एकड़ फसल की बर्बाद

Lockdown: आफत बनकर गांव पहुंचे 'गजराज', किसानों की कई एकड़ फसल की बर्बाद

दो हाथियों में बीमारी का पता चलने के बाद पार्क की अन्य रेंज को भी अलर्ट कर दिया गया है. . (File Photo)

दो हाथियों में बीमारी का पता चलने के बाद पार्क की अन्य रेंज को भी अलर्ट कर दिया गया है. . (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले के सिरपुर (Sirpur) क्षेत्र में एक बार फिर लॉकडाउन (Lock down) के दौरान हाथियों ने धमक दे दी है.

  • Share this:
महासमुंद. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले के सिरपुर (Sirpur) क्षेत्र में एक बार फिर लॉकडाउन (Lock down) के दौरान हाथियों ने धमक दे दी है. 23 हाथियों (Elephants) के दल ने ग्राम बंदोरा और खिरसाली, लहंगर और खड़सा में किसान की फसल, बाड़ी में लगी सब्जी और बोर कनेक्शन के डिलीवरी पाइप को नुकसान पहुंचाया है. हाथी भगाओ फसल बचाओ दल के संयोजक राधेलाल सिन्हा ने बताया कि हाथियों ने बंदोरा गांव में जगदीश पटेल के तीन एकड़ में लगे धान की फ़सल को नुकसान पहुंचाया है.


23 हाथियों के दल ने पहुंचाया नुकसान


राधेलाल सिन्हा ने बताया कि इसी प्रकार हाथियों ने खिरसाली के भानु प्रताप पटेल  के 1 एकड़, रामबाई बरिहा के 1 एकड़, रेवती रमण बरिहा के 1 एकड़, विजय ध्रुव के 50 डिसमिल, सखा राम पटेल के 50 डिसमिल और गंगा राम ध्रुव के घर बाड़ी में घुस कर केरा पेड़ और सब्जी के फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है. पूरा परिवार हाथियों को देखकर सहमे हुए हैं. हाथियों के गांव में आने के बाद एक बार फिर ग्रामीण डरे सहमे हैं.




हाथियों के गांव में आने के बाद एक बार फिर ग्रामीण डरे सहमे हैं.




वन विभाग की टीम हाथियों पर निगरानी बनाई हुई है. आपको बता दें कि पिछले कुछ माह से हाथियों का दल बारनयापारा के जंगल में थे. लेकिन कुछ दिन पहले ये हाथी वापस लौट आए हैं और लॉकडाउन में किसानों और क्षेत्र के लोगों के लिए मुशीबत बने हुए है. बताया जा रहा है कि अभी 21 हाथियों का दल बंदोरा के जंगल में और 2 दंतैल हाथी लहंगर के बघर्रा नाला के पास मौजूद हैं.






ये भी पढ़ें: 





पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज