Home /News /chhattisgarh /

upsc cdse result tejashwi singh son of bjp leader selected as lieutenant in indian army cgnt

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बना बीजेपी के पूर्व पार्षद का बेटा, कलेक्टर ने जोड़े हाथ, जानें- डिटेल

महासमुंद के तेजस्वी सिंह का चयन भारतीय सेना में हुआ है.

महासमुंद के तेजस्वी सिंह का चयन भारतीय सेना में हुआ है.

यूपीएससी सीडीएसई (कंबाइन डिफेंस सर्विसेज परीक्षा) 2020 के अंतिम परिणाम जारी हाेने के बाद छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के एक बीजेपी नेता के घर खूब खुशियां मनी. क्योंकि इस परिवार के बेटे तेजस्वी सिंह ने इस कठिन परीक्षा को पास कर लिया है. तेजस्वी का चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है. महासमुंद के कलेक्टर ने इस सफलता पर हाथ जोड़कर तेजस्वी सिंह का स्वागत किया.

अधिक पढ़ें ...

महासमुंद. देश सेवा के लिए एक बार फिर महासमुंद के लाल ने छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है. महासमुंद जिलेवासियों का सर फक्र से ऊपर कर दिया है. महासमुंद के लाल तेजस्वी सिंह ठाकुर का, भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है. यूपीएससी सीडीएसई (कंबाइन डिफेंस सर्विसेज परीक्षा) के लिए नवंबर 2020 में, एयर फोर्स एकेडमी, इंडियन मिलिट्री एकेडमी, इंडियन नेवल एकेडमी और ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में करीब 350 पदों पर भर्ती निकली थी. इसकी परीक्षा फरवरी 2021 में आयोजित की गई, इस परीक्षा में देशभर के करीब साढ़े 4 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी.

इस परीक्षा में आठ हजार परीक्षार्थियों ने रिटर्न पास किया. रिटर्न परीक्षा के बाद दो चरणों में इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट परीक्षा हुई, जिसमें ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में 113 लोगों का चयन किया गया. इसमें छत्तीसगढ़ से अकेले महासमुंद के होनहार युवा तेजस्वी सिंह ठाकुर का चयन हुआ है. तेजस्वी अब चेन्नई में 11 माह की ट्रेनिंग पूरा करने के बाद लेफ्टिनेंट के पद पर देश सेवा करेंगे. तेजस्वी के चयन पर उसके परिवार में खुशी का माहौल है. उनके माता-पिता खुद को गौरवान्वित मान रहे हैं.

शुरू से था आर्मी से लगाव
तेजस्वी के पिता विक्रम ठाकुर का महासमुंद में ही दरवाजा, चौखट बेचने का व्यावसाय है. बीजेपी की टिकट पर महासमुंद नगर पालिका के पूर्व पार्षद रह चुके हैं. विक्रम कहते हैं कि बचपन से ही उनका बेटा मेधावी छात्र रहा है. हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षा में भी अच्छे अंक अर्जित किए. शुरू से ही उनका लगन इंडियन आर्मी की प्रति रहा, जिसे वह पूरा कर दिखाया. तेजस्वी का कहना है कि देश प्रेम की भावना केवल इंडियन आर्मी के सैनिक के भीतर नहीं, बल्कि देश के हर नागरिक के भीतर होना जरूरी है. बता दें कि तेजस्वी के भारतीय सेना में चयन पर महासमुंद कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने शुभकामनाएं दीं. हाथ जोड़कर तेजस्वी का स्वागत किया.

Tags: Chhattisgarh news, Upsc exam result

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर