महिला ने नाबालिग का अपहरण कर जबरदस्ती किया गलत काम, 10 साल सश्रम कारावास

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) महासमुंद के नवापारा वार्ड से जुड़ा मामले में कोर्ट ने फैसला दिया है. यहां एक किशोर लापता हुआ था.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 8, 2019, 8:15 PM IST
महिला ने नाबालिग का अपहरण कर जबरदस्ती किया गलत काम, 10 साल सश्रम कारावास
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिला न्यायालय ने एक मामले में महिला को दस वर्ष की सजा सुनाई है.
News18 Chhattisgarh
Updated: August 8, 2019, 8:15 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद जिला न्यायालय ने एक मामले में महिला को दस वर्ष की सजा सुनाई है. महिला पर नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने का आरोप था. इसी मामले में सारे पक्षों की सुनवाई के बाद गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला दिया है. इसके तहत महिला को दस वर्ष की कैद की सजा सुनाई है.

मिली जानकारी के मुताबिक महासमुंद के नवापारा वार्ड से जुड़ा मामले में कोर्ट ने फैसला दिया है. यहां एक किशोर लापता हुआ था. परिवारवालों की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की. इसके बाद 10 जून 2018 को लापता नाबालिग मिला. ​इसके बाद उसकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महिला के विरुद्ध पॉस्को एक्ट की धारा 4, 6, 363 और धारा 366 के तहत अपराध दर्ज किया. इसके बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार भी किया. इसके बाद पुलिस ने जांच कर कोर्ट में चार्जशीट फाइल की. इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सभी पक्षों को सुना फिर फैसला दिया.

विशाखापटनम ले गई थी महिला
मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी महिला सबसे पहले किशोर को विशाखापटनम ले गई. फिर वहां से रायगढ़ा (ओडिशा) नाबालिग को लेकर पहुंची. वहीं नाबालिग से शारीरिक संबंध बनाते रही. नाबालिग के मुताबिक महिला विवाह करुंगी कहकर उससे संबंध बनाती रही. महासमुंद जिला कोर्ट में विशेष न्यायाधीश निधि शर्मा तिवारी ने आरोप को प्रमाणित पाया और महिला को धारा 363 में तीन वर्ष की सजा, धारा 366 में पांच वर्ष की सजा और धारा 6 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम में दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. महिला के विरुद्ध चार हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है.

ये भी पढ़ें:

Article 370: सीएम भूपेश बघेल ने कहा- 'लगता है अब सबके खाते में आ जाएंगे 15 लाख रुपये' 

भूपेश सरकार ने खत्म की वैट की रियायत, इतने रुपये महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल 
First published: August 8, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...