सरहद पर मौजूद जवानों के लिए यहां की बहनों ने भेजी राखी, मांगी सलामती की दुआ

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं हर जगह से राखी एकत्र कर कलेक्टर के माध्यम से राखी को कश्मीर भेजेंगे.

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: August 9, 2019, 12:17 PM IST
सरहद पर मौजूद जवानों के लिए यहां की बहनों ने भेजी राखी, मांगी सलामती की दुआ
महिलाओं ने अपने भाईयों को राखी बांधने से पहले, कश्मीर की शरहद में तैनात जवानों और कश्मीर में रहने वाले भाईयों के लिए राखी भेजी है.
Manohar Singh Rajput
Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: August 9, 2019, 12:17 PM IST
पूरा देश 15 अगस्त को न सिर्फ स्वतंत्रता दिवस मनाएगा बल्कि भाई-बहन का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन भी मनाने वाला है. इस रक्षाबंधन में देश की सीमा पर सुरक्षा में लगे जवानों की सलामती के लिए भी राखी भेजी जाएगी. बता दें कि महासमुंद जिले के भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने अपने भाईयों को राखी बांधने से पहले, कश्मीर की शरहद में तैनात जवानों और कश्मीर में रहने वाले भाईयों के लिए राखी भेजी है. भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं हर जगह से राखी एकत्र कर कलेक्टर के माध्यम से राखी को कश्मीर भेजेंगी.

महिला मोर्चा की पहल:

महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष मीना वर्मा ने बताया की हमारे देश के जवान अपने परिवार से दूर हमारी रक्षा के लिए सीमा पर तैनात होते है. वो इस पवित्र दिन में अपनी बहनों से नहीं मिल पाते, इसलिए महिला मोर्चा जवान भाईयों के कलाईयों को सजाने के लिए राखी भेज रही है. साथ ही धारा 370 हटाए जाने के बाद अब कश्मीर से भारत पूर्ण हो गया है. इसलिए भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए वहां के रहवासी भाईयों के लिए भी राखी भेजी गई है.

chhattisgarh, mahasamund, rakhi for soldiers,rakhi for soldiers in jammu and kashmir , rakhi festival, rakhi celebration, छत्तीसगढ़, महासमुंद, जवानों को लिए राखी, जवानों की हाथ में राखी, बॉर्डर में तैनात जवानों के लिए राखी, भाईयों के लिए राखी, राखी का त्यौहार, राखी त्यौहार
जवानों की सलामती के लिए दुआ भी मांगी गई.


इस मौके पर मौजूद महासमुंद के सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा कि कश्मीर के बंधु-भाई सब अपने है. हम एक ही परिवार के सदस्य है. ये भारत की परंपरा है और भारतीय परंपरा के अनुसार महिला मोर्चा कश्मीर घाटी के भाईयों के लिए यह रक्षा सूत्र भेज रहे है. हम एक परिवार के सदस्य है. धारा 370 हमें अलग कर के रखा था, जिसके हटने के बाद अब हम सब एक है. हम सब मिलकर भारत के विकास के लिए काम करेंगे.

ये भी पढ़ें: 

'भूत' से परिवार का जीना हुआ मुहाल, परेशान होकर थाने में लगाई गुहार
Loading...

VIDEO: उफनते नाले में बह रहा था बच्चा, युवक ने ऐसे बचाई जान  

 

 
First published: August 9, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...