लाइव टीवी

प्रदेश में शराबबंदी को लेकर महिला विकास कल्याण संस्थान ने निकाली शराब की अर्थी

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: January 17, 2019, 8:28 AM IST
प्रदेश में शराबबंदी को लेकर महिला विकास कल्याण संस्थान ने निकाली शराब की अर्थी
प्रदेश में शराबबंदी को लेकर महिला विकास कल्याण संस्थान ने निकाली शराब की अर्थी

छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी को लेकर महिला विकास कल्याण संस्थान के कार्यकर्ताओं ने महासमुंद में शराब की अर्थी बनाकर लोगों को शराब से दूर रखने और प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी समेत 6 सूत्री मांगों को लेकर महिला विकास कल्याण संस्थान के बैनर तले बीते बुधवार को महासमुंद जिले के लोहिया चौक में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाएं शामिल हुईं. बता दें कि महिला विकास कल्याण संस्थान ने सरकार के सामने अपनी 6 सूत्री मांगें रखीं हैं. उनकी मांग है कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी हो. महिला विकास कल्याण संस्थान के कार्यकर्ताओं ने शराब की अर्थी बनाकर लोगों को शराब से दूर रखने और प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं शरीब की अर्थी की रैली निकालकर प्रशासन को सौंप दिया.

बहरहाल, उन्होंने अपनी अन्य मांगों में वृद्धा, तलाकशुदा महिला और विधवा को फरवरी माह से एक हजार रुपए पेंशन दिए जाने की मांग की है. साथ ही किसान पेंशन योजना में किसान की उम्र 60 से 50 वर्ष करने और इसे आगामी फरवरी से लागू करने की मांग की है.

अपने एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन में महिला विकास कल्याण संस्थान ने जिला मुख्यालय, तहसील, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालयों में किसानों के लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण करने की मांग की है.

मामले में महिला विकास कल्याण संस्थान के संयोजक श्रीधर चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश में आबादी का सर्वे किया गया है, लेकिन सरकार बदलने के कारण पट्टा वितरण नहीं हो पा रहा है. उसे वितरण किया जाए और भ्रष्टाचार को राजद्रोह घोषित किया जाए.

 

ये भी देखें:- VIDEO: महासमुंद के मां चंडी मंदिर से लाखों की चोरी

ये भी पढ़ें:- महासमुंद गोली कांड के तीन आरोपी गिरफ्तार, बिहार से खरीदी थी पिस्टल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2019, 8:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर