• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • Mahasamund News: 20 रुपये के पुराने लेनदेन पर विवाद, युवक ने कर दी महिला की हत्या

Mahasamund News: 20 रुपये के पुराने लेनदेन पर विवाद, युवक ने कर दी महिला की हत्या

महासमुंद जिले के ग्राम अजगर खार में महिला की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया...

महासमुंद जिले के ग्राम अजगर खार में महिला की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया...

Mahasamund Crime News: महासमुंद जिले के बसना थाना के अंतर्गत आने वाले गांव अजगर खार में हुई महिला की हत्या की की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली. घटना में गांव के ही एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का मृतिका महिला की 20 रुपये की बीड़ी की पुरानी उधारी को लेकर विवाद हुआ था. गुस्से में आकर युवक ने हत्या की थी.

  • Share this:

महासमुंद. जिले के बसना थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अजगर खार में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही सुलझा ली. घटना में गांव के ही एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 302, 382 और 449 के तहत अपराध कायम कर आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. आरोपी का मृतिका महिला की 20 रुपये की बीड़ी की पुरानी उधारी को लेकर विवाद हुआ था. गुस्से में आकर युवक ने हत्या की थी. सरायपाली एसडीओपी विकास पाटिल ने मामले का खुलासा किया है.

पाटिल ने बताया कि, 10 अक्टूबर को ग्राम अजगर खार में एक महिला की हत्या का मामला सामने आया था, जिसकी गंभीरता को देखते हुए बसना थाना प्रभारी और उनके द्वारा टीम बनाकर मामले की विवेचना शुरू की गई. आरोपी को पकड़ने संदिग्धों से पूछताछ शुरू की गई. इस बीच थाना बसना के प्रभारी भंवरपुर चौकी प्रभारी तथा साइबर सेल की टीम सहित डाग स्क्वायड को भी घटनास्थल पर भेजकर मामले में आरोपी की पतासाजी करने हेतु उनके द्वारा निर्देशित किया गया था. इस बीच ग्रामीणों से पूछताछ तथा सूचना के आधार पर पुलिस को सफलता मिली.

घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ करने पर सूत्रों से पता चला कि पीड़िता के घर के आसपास कुछ लोग घूम रहे थे तथा दुकान में कुछ सामान लेने आए थे. पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास उपस्थित लोगों से पूछताछ की गई जिसमें करीबन एक गांव का ही रहने वाला युवक दिनेश यादव को प्रार्थी जगदीश साहू के घर से डरे सहमे हुए बाहर निकलते देखना बताया गया. पूछताछ करने पर दिनेश ने पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया. सख्ती से पूछताछ करने पर टूट गया और अपराध करना कबूल कर लिया.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह मृतिका के घर अंदर बीड़ी लेने घुसा था. मृतिका सुंदरी बाई द्वारा पुराने लेनदेन को लेकर घर में घुसने का विरोध किया गया. गुस्से में उसने पास में रखे सिल-बट्टे से उसके सिर पर जोर से वार कर दिया जिससे वह जमीन पर गिरकर चिल्लाने लगी. इसी बीच साड़ी को खींचकर उसके गले में बांध दिया तथा उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी अलमारी में रखे 11 हजार को चोरी कर भागने की बात कबूल की. आरोपी को उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज