लाइव टीवी

पत्नी से अवैध संबंध के शक में युवक ने की दोस्त की हत्या

Manohar Singh Rajput | News18 Chhattisgarh
Updated: August 23, 2018, 8:07 PM IST
पत्नी से अवैध संबंध के शक में युवक ने की दोस्त की हत्या
प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के महासमुंद के थाना बागबहरा के ग्राम सुखरीगबरी में बिते दिनों हुए अंधे कत्‍ल की गुत्‍थी को महासमुंद पुलिस नें सुलझाने का दावा किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के महासमुंद के थाना बागबहरा के ग्राम सुखरीगबरी में बीते दिनों हुए कत्‍ल की गुत्‍थी को महासमुंद पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि पत्नी के साथ अवैध संबंध के शक में आरोपी ने अपने दोस्त की हत्या की थी. हत्‍या में प्रयुक्‍त डंडे को भी पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है. आरोपी पर धारा 302 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है.

बीते 20 अगस्त की रात गांव के बीचों बीच ग्राम सुखरीडबरी के सुकलाल दीवान के चौरा रामभवन चौक के चबूतरा पर एक रक्तरंजित लाश डली हुई थी, जिसकी पहचान गांव के शालिकराम पिता गोवर्धन यादव उम्र 23 वर्ष के रूप में की गई. प्रार्थी धनीराम पिता साधुराम यादव (उम्र 59 वर्ष) ग्राम सुखरीडबरी के रिपोर्ट पर थाना बागबाहरा में मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया गया. मामले में बागबाहरा थाना पुलिस फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया.

घटना स्थल निरीक्षण और शव निरीक्षण से प्रथम दृष्टया ही हत्या होना प्रतीत हो रहा था. मृतक के दाहिने कान के पीछे और माथे में किसी ठोस वस्तु से गंभीर प्रहार कर हत्या करना प्रतीत हो रहा था. मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया तो डॉक्टर ने अपनी रिपोर्ट में किसी ठोस वस्तु से मारकर हत्या करने की पुष्टि की. जिस पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना बागबाहरा में मामला दर्ज किया गया. पुलिस जब मृतक के परिजनों, मित्रों और ग्राम वासियों से पूछताछ की तो पता चला कि घटना वाली रात गांव के राम भवन चौक में मृतक के कुछ साथी हैंड पंप के पास शराब पी रहे थे.

मृतक वहीं पर कुछ दूर मोबाइल से बात कर रहा था. बताया जा रहा है कि गांव के दूलेश यादव की पत्नी से भी मृतक का अवैध संबंध पता चला, जिसे केन्द्र बिंदु मानकर पुलिस ने जांच शुरू की. कुछ लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दुलेश यादव पिता हीरामन यादव (उम्र 23 वर्ष) ग्राम सुखरीडबरी पूछताछ में टूट गया. दुलेश यादव ने घटना को अंजाम देना स्वीकार करते हुए बताया कि मृतक शालिकराम यादव अक्सर उसके घर आकर उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाता था, जिससे वह दुखी रहता था और अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह कर उसके साथ भी अक्सर मारपीट करता रहता था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महासमुंद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2018, 6:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर