• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • लॉकडाउन में 750 KM पैदल चलकर लखनऊ से मुंगेली पहुंचे 2 मजदूर, स्कूल में किए गए आइसोलेट

लॉकडाउन में 750 KM पैदल चलकर लखनऊ से मुंगेली पहुंचे 2 मजदूर, स्कूल में किए गए आइसोलेट

गांव की सीमा पर स्कूल में दोनों को ठहराया गया है.

गांव की सीमा पर स्कूल में दोनों को ठहराया गया है.

छत्तीसगढ़ के मुंगेली में बुधवार को 2 मजदूर लॉकडाउन में 750 किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचे. दोनों को गांव की सीमा पर ही रोक दिया गया.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ के मुंगेली में बुधवार को 2 मजदूर लॉकडाउन में 750 किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचे. दोनों को गांव की सीमा पर ही रोक दिया गया और उन्हें गांव के स्कूल में आइसोलेशन में रख दिया गया है. उनके पहुंचने की जानकारी भी अधिकारियों को दे दी गई है. दोनों उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मजदूरी करने गए थे, लेकिन लॉकडाउन के ऐलान के बाद वे वहां से पैदल ही अपने घर वापसी के लिए निकल गए.

मुंगेली के बांकी गांव के अश्रित गांव पुरी निवासी लालापुरी गोश्वामी व सरजू भास्कर लखनऊ गए थे. इनका दावा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की दहशत के चलते दोनों वहां रुकना नहीं चाहते थे. इसी बीच लॉकडाउन का ऐलान हो गया और यातायात के सारे संसाधन बंद हो गए. इसके बाद वे पैदल ही मुंगेली के लिए निकल गए. आज सुबह वे मुंगेली के बांकी गांव पहुंचे. प्रशासन को मामले की जानकारी खुद ही ग्रामीणों ने दी है. ग्राम पंचायत के सरपंच रणजीत सिंह ने बताया कि दोनों को गांव की सीमा पर शासकीय स्कूल में आइसोलेट किया गया है. इनके भोजन की व्यवस्था ग्राम पंचायत के माध्यम से की गई है. कलेक्टर ने इनकी जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं.

अब तक 9 मरीज पॉजिटिव
बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार का दावा है कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 9 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिनमें से 2 मरीज ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है. इसके अलावा 7 मरीजों का इलाज जारी है. इसमें से 5 का इलाज रायपुर व 1—1 मरीजों का इलाज राजनांदगांव और बिलासपुर में चल रहा है.

ये भी पढ़ें:
सुकमा में लॉकडाउन में घरों में थे लोग, तूफान आया और उजड़ गया 49 परिवारों का आशियाना

लॉकडाउन में मदद के लिए लगे वालेंटियर से लोग कर रहे सिगेरट, गुटखा और बीयर की डिमांड, शिकायत की तैयारी  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज