लाइव टीवी

आधी रात कैदियों ने तोड़ा बैरक का ताला, चादर की रस्सी बनाकर जेल की दीवार फांदकर भागे

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: October 26, 2019, 12:41 PM IST
आधी रात कैदियों ने तोड़ा बैरक का ताला, चादर की रस्सी बनाकर जेल की दीवार फांदकर भागे
बताया जा रहा है कि कैदियों ने चादर और गमछे से रस्सी बनाई और फिल्मी स्टाइल में जेल से भाग निकले.

ताया जा रहा है कि सभी कैदी अलग-अलग मामलों में जेल में हंद थे. जानकारी के मुताबिक कैदियों ने पहले बैरक का ताला तोड़ा, फिर जेल की ऊंची दीवार फांदकर फरार हुए. फिलहाल, पुलिस पड़ोसी जिलों से संपर्क कर फरार कैदियों की पतासाजी में जुट गई है.

  • Share this:
मुंगेली.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में जेल ब्रेक (Jail Break) का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. मुंगेली उपजेल की दीवार फांदकर शुक्रवार देर रात 4 कैदी (Prisoners) जेल से भाग निकले है. घटना की जानकारी लगते ही जेल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन सकते में आ गया. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सीडी टंडन जेलर जेएल पुरैना और तमाम पुलिस अधिकारी जेल पहुंचे. साथ ही सभी थाना क्षेत्रों में नाकेबंदी कर फरार कैदियों की पतासादी की जा रही है. बताया जा रहा है कि सभी कैदी अलग-अलग मामलों में जेल में हंद थे. जानकारी के मुताबिक कैदियों ने पहले बैरक का ताला तोड़ा, फिर जेल की ऊंची दीवार फांदकर फरार हुए. फिलहाल, पुलिस (Police) पड़ोसी जिलों से संपर्क कर फरार कैदियों की पतासाजी में जुट गई है.

दीवार फांदकर हुए फरार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फरार कैदियों का नाम बिलासपुर का रहने वाला तरूण केंवट, एमपी के रिवा का धीरज, मुंगेली का सुरेश पटेल और ईदल बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मुंगेली उपजेल की ऊंची दीवार फांदकर 4 कैदी फरार हो गए. कहा जा रहा है कि कैदियों ने पहले बैरक क्रमांक 3 का ताला तोड़कर बाहर निकले. फिर गमछे के सहारे फंदा बनाया और दीवार फांदकर भाग निकले. पुलिस ने फरार कैदियों की फोटो भी जारी कर दी है. साथ ही सभी थानों में इनकी तस्वीरें भेज दी गई है.

पुलिस ने फरार कैदियों की फोटो भी जारी कर दी है.


ये हो सकता है मास्ट माइंड

बताया जा रहा है कि बैरक नंबर 3 में कुल 13 कैदी बंद थे. इस पूरी वारदात का मास्ट माइंड धीरज नाम के कैदी को माना जा रहा है. धीरज पर हत्या का आरोप भी है. बताया जा रहा है कि इसी कैदी ने चादर और गमछे से रस्सी बनाई और दो और कैदियों को लेकर फरार हो गया.

हुई कार्रवाई
Loading...

मुंगेली उपजेल से 4 कैदियों के फरार होने के बाद प्रशासनिक अमले में हंगामा मच गया है. शुक्रवार रात आरक्षक चेतन साहू औऱ कमल साहू ड्यूटी पर थे. कार्रवाई करते हुए जेल अधीक्षक जेएल पुरैना ने दोनों को सस्पेंड कर दिया है. दोनों आरक्षकों की भूमिका पर संदेह भी जताया जा रहा है. फिलहाल सभी थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी कर दी गई है. फिलहाल, फरार कैदियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

पति ने युवक के साथ पत्नी का बनाया अश्लील वीडियो, फिर देने लगा ये धमकी 

नवा रायपुर होगा भूपेश सरकार का नया ठिकाना, सेक्टर-24 में बनेंगे मंत्रियों के बंगले 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...