जंगल में गाय चराने गए युवक पर भालूओं ने किया हमला, हालत गंभीर

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2019, 3:17 PM IST
जंगल में गाय चराने गए युवक पर भालूओं ने किया हमला, हालत गंभीर
छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में भालू के हमले से एक युवक बुरी तरह घायल हो गया.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में भालू (Bear) के हमले से एक युवक बुरी तरह घायल हो गया.

  • Share this:
मुंगेली: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में भालू (Bear) के हमले से एक युवक बुरी तरह घायल हो गया. घायल युवक को गंभीर हालत में लोरमी (Lorami) अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है. युवक गाय (Cow) चराने के लिए लोरमी इलाके के अचानकमार टाइगर रिजर्व इलाके के मंजूरहा गांव गया था. गाय चरा रहे युवक को भालूओं ने घेर लिया. युवक बचने का प्रयास कर रहा था ​इसी दौरान भालुओं ने उसपर हमला कर दिया. हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.

मुंगेली (Mungeli) के मंजूरहा गांव के युवक अनिल पर भालुओं (Bears) ने हमला किया है. अनिल को भालूओं ने घेर लिया और बुरी तरह नोंच कर घायल कर दिया. घटना बीते बुधवार की दोपहर की है. जंगल में हो रही बारिश और पुलिया के उपर बहते पानी की वजह से घायल को घटना के दिन ही बेहतर इलाज के लिए लोरमी (Lorami) नहीं लाया जा सका. इसके बाद गुरुवार को युवक को बाइक से जंगल पार कराया गया. फिर मैदानी इलाके से 108 संजीवनी के माध्यम से उसे लोरमी शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज जारी है.

बारिश में टूट जाता है संपर्क
बता दें कि बारिश में जंगलों से शहरी इलाकों का संपर्क टूट जाता है. अच्छी सड़क नहीं होने और पुल—पुलियों पर पानी भरे होने के कारण आवाजाही प्रभावित रहती है. लोरमी अस्पताल के चिकित्सक डॉ. जे पैकरा ने बताया कि घायल युवक को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. यहां इलाज जारी है. फिलहाल युवक की हालत खतरे से बाहर है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के MLA बृहस्पत ​सिंह ने कहा- 'अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो' 

ये भी पढ़ें: पंचायत के इस फरमान पर युवक ने की खुदकुशी, जांच के लिए श्मशान से अस्थियां ले गई पुलिस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 3:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...