लाइव टीवी

मुंगेली में 1144 बोरी धान जब्त, स्थानीय किसानों के नाम से बेचने की तैयारी में था हरियाणा का व्यापारी

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: December 5, 2019, 5:04 PM IST
मुंगेली में 1144 बोरी धान जब्त, स्थानीय किसानों के नाम से बेचने की तैयारी में था हरियाणा का व्यापारी
अवैध रूप से धान खपाने के मुंगेली धान खरीदी केंद्र पहुंचा हरियाणा का विजेंदर सिंह स्थानीय किसानों के नाम से धान बेचने की कोशिश कर रहा था.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में धान (Paddy) खरीदी में होने वाली गड़बड़ी को रोकने मुंगेली जिला प्रशासन भी भारी सजगता बरत रहा है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में धान (Paddy) खरीदी में होने वाली गड़बड़ी को रोकने मुंगेली जिला प्रशासन भी भारी सजगता बरत रहा है. वहीं पथरिया इलाके के गंगद्वारी धान खरीदी केंद्र (Paddy Procurement Center) में धान की अवैध बिक्री पर बड़ी कार्रवाई हुई और खरीदी केंद्र में धान खपाने की कोशिश करते हरियाणा (Hariyana) के विजेंदर सिंह से 11 सौ 44 बोरी धान की जब्ती की गई. जब्त 457 क्विंटल धान की कीमत 8 लाख रुपये बताई जा रही है. धान कहां से लाया गया, इसकी जांच की जा रही है.

अवैध रूप से धान खपाने के मुंगेली (Mungeli) धान खरीदी केंद्र पहुंचा हरियाणा का विजेंदर सिंह स्थानीय किसानों के नाम से धान बेचने की कोशिश कर रहा था. बताया जा रहा है कि धान खरीदी प्रभारी रमाशंकर कुर्रे द्वारा जानते हुये भी धान खरीदी किये जाने के कारण प्रभारी से भी पूछताछ की जा रही है. मामले में बड़ा खुलासा भी हो सकता है.

कलेक्टर ने बनाया निगरानी दल
बता दें कि मुंगेली कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बताया कि निगरानी दलों का गठन किया गया है, जिसमें पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. धान खरीदी केंद्र में होने वाली गड़बड़ी को रोका जा सके और किसानों के धान खरीदी में किसी तरह की कोई अव्यवस्था न हो. किसान बिना किसी परेशानी के सुविधाजनक तरीके से अपना धान बेच सकें. बिचौलिये और अवैध धानों की खरीदी न होने पाये, जिसके लिये ये निगरानी दल अलग अलग समय पर जाकर धान खरीदी केंद्रो का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. जिससे बिचौलियों को इस पूरे सिस्टम से दूर रखा जा सके.

ये भी पढ़ें: 13 लाख रुपये की लूट मामले में BJP नेता गिरफ्तार, बड़े भाई को बनाया निशाना 

'इस समाज में क्या इंसान सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री हैं?' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर