छत्तीसगढ़: मुंगेली में बड़ा हादसा, सेप्टिक टैंक में जहरीली गैस रिसने से 4 की मौत
Mungeli News in Hindi

छत्तीसगढ़: मुंगेली में बड़ा हादसा, सेप्टिक टैंक में जहरीली गैस रिसने से 4 की मौत
गैस रिसने के कारण चार लोगों की मौत हो गई. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. जिले के सरगांव इलाके के मर्राकोना गांव में सेप्टिक टैंक (septic tank) की सफाई के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में एक बड़ा हादसा (Accident) हो गया है. जिले के सरगांव इलाके के मर्राकोना गांव में सेप्टिक टैंक (septic tank) की सफाई के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई है. मुंगेली एसडीओपी नवनीत कौर छाबड़ा ने बताया कि सेफ्टिक टैंक को जेसीबी की मदद से तोड़वाकर सभी 4 शवों को बुधवार को बाहर निकाल लिया गया. सभी मृतकों के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जा रहा है जहां पोस्टमार्टम में बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा.

मिली जानकारी के मुताबिक, मर्राकोना गांव के एक परिवार ने सरगांव नगर पंचायत से सेफ्टिक टैंक की सफाई के लिये सफाई मशीन मंगवाई थी, जिससे नगर पंचायत के सफाईकर्मियों ने टैंक की सफाई की, जिसके बाद परिवार के एक सदस्य अखिलेश वर्मा ने टंकी में झांका और झांकते ही वो सेफ्टिक टंकी में गिर गया. इसके बाद परिवार के ही 2 और सदस्य उसे निकालने की कोशिश करने के लिए टैंक में उतरे लेकिन वो भी वापस नहीं आए. तब सफाईकर्मी सुभाष डागौर तीनों को निकालने खुद भी सेफ्टिक टैंक में उतर गया, लेकिन कोई भी वापस बाहर नहीं आ सका, जिसके बाद वहां मौजूद लोगो को समझ आ गया कि सेफ्टिक टैंक में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: PCC चीफ की अटकलों के बीच सचिन पायलट का बयान- 'राजनीति में कब क्या हो जाए मालूम नहीं'



फिर पुलिस को दी जानकारी
घटना की जानकारी सरगांव पुलिस को दी गई. एडीशनल एसपी कमलेश्वर चंदेल एसडीओपी नवनीत कौर एसडीएम बृजेश सिंह और सरगांव पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से सेफ्टिक टैंक को तुड़वाया गया और टैंक से सभी शव बाहर निकलवाए गए. घटना के बाद से पूरे गांव में गम का माहौल है. मृतकों के नाम अखिलेश्वर कौशिक उम्र 40 वर्ष, गौरी शंकर कौशिक 28 वर्ष, रामखिलावन कौशिक 45 वर्ष और सुभाष डागौर सफाईकर्मी नगर पंचायत सरगांव के बताए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading