अपना शहर चुनें

States

छत्‍तीसगढ़: कांग्रेस नेता का Facebook आईडी हैक कर दोस्तों को ठगा, पुलिस ने शुरू की जांच

फेसबुक से ठगी के मामले में पुलिस जांच कर रही है.
फेसबुक से ठगी के मामले में पुलिस जांच कर रही है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनू चंद्राकर के फेसबुक (Facebook) अकाउंट को हैक कर लिया गया और कई लोगों को मैसेज कर पैसे मांगने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में इन दिनों ठगी के नए तरीके सामने आ रहे हैं. फेसबुक (Facebook) एकाउंट को हैक कर उस एकाउंट से संबंधित व्‍यक्ति के दोस्तों को मैसेज कर पैसों की मदद मांगी जाती है और रकम कभी कम कभी ज्यादा रहती है. बहुत लोगों से केवल 500 रुपये की मदद मांगी जाती है और अपनी बहुत मजबूरी बताकर गूगल पे करने का निवेदन किया जाता है. सैकड़ों लोगों को किये इस मैसेज के झांसे में बहुत लोग आ जाते हैं. फेसबुक फ्रेंड 500 रुपये को छोटी रकम मानकर बिना कॉल किये ट्रांसफर कर देते हैं.

मुंगेली जिले में ऐसा ही एक मामला लोरमी का है, जहां वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनू चंद्राकर के फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया गया औऱ आरोपी ठग द्वारा कई लोगों को मैसेज कर पैसे मांगने का मामला सामने आया है. इसकी जानकारी मिलने पर कांग्रेस नेता चंद्राकर ने तत्काल अपनी फ़ेसबुक आईडी ब्लॉक कर मुंगेली सिटी कोतवाली में इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई. एक शिक्षक राजकुमार कश्यप ऐसे ही एक मैसेज का शिकार हुए औऱ 7000 रुपये बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिया गया. दूसरे दिन शिक्षक राजकुमार कश्यप को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ. इसके बाद अपने फ़ेसबुक को बंद कर थाने में आवेदन देकर शिकायत की.

मामलों की जांच शुरू
मुंगेली सिटी कोतवाली प्रभारी कविता ध्रुव ने बताया कि फेसबुक आईडी हैक के संबंध में और ठगी को लेकर शिकायत मिली है. इसके बाद सम्बंधित व्यक्ति की आईडी ब्लॉक कर दी गई है. साइबर टीम की मदद से मामले की जांच की जा रही है. वहीं, कोतवाली प्रभारी कविता ध्रुव ने सबसे अपील की है कि सोशल मीडिया का उपयोग सावधानी से करें, सतर्क रहें और ऐसे ठगी से बचने पैसों का ट्रांसफर पूरी तसल्ली करने के बाद ही करें.
ये भी पढ़ें:


CM भूपेश बघेल के नाम 150 महिलाओं का खत, लिखा- लॉकडाउन के बाद भी जारी रहे शराबबंदी

छत्तीसगढ़: अफसरों के ​इस निर्णय से फैला संक्रमण का दायरा, ग्रीन जोन बनेगा कोरोना का हॉट स्पॉट?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज