• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • COVID-19: राशन खत्म हुआ तो यहां करें कॉल, आपके घर पहुंचाया जाएगा सामान

COVID-19: राशन खत्म हुआ तो यहां करें कॉल, आपके घर पहुंचाया जाएगा सामान

रायपुर नगर निगम सर्वे कर राशन कार्ड विहीन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. (File Photo)

रायपुर नगर निगम सर्वे कर राशन कार्ड विहीन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. (File Photo)

मुंगेली (Mungeli) कलेक्टर ने लोगों की मदद के लिए कुछ नंबर (Number) जारी किए हैं. इन पर कॉल (Call) कर के जरूरत की चीजें मंगवाई जा सकती है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 6 मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार अब तेजी से बड़े फैसले ले रही है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों से घर पर ही रहने की अपील लगातार की जा रही है. नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई भी पुलिस कर रही है. मुंगेली जिले में भी प्रशासन और पुलिस लगातार लोगों से सतर्क रहने और नियमों का पालन करने की नसीहत दे रहा है. एक कदन आगे बढ़कर अब प्रशासन लोगों को उनकी जरूरत की चीजे घर तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए दिए गए नंबर (Number) पर कॉल करना होगा और अपकी चीजे अपके घर तक पहुंच जाएगी. माना जा रहा है कि लोगों घर से ना निकले, इस वजह से प्रशासन ये कदम उठा रहा है.

गौरतलब हो कि कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से पूरा मुंगेली लॉकडाउन है. इस दौरान बेवजह लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है. इस दौरान लोगों की मदद के लिए कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने एक अच्छी पहल की शुरूआत की है. प्रशासन ने जनता की मदद के लिए कुछ नंबर जारी किया है. इन नंबर पर जरूरत पड़ने पर आप राशन या जरूरी सामान मंगवा सकते हैं. प्रशासन आपके घर पर इसे पहुंचाएगा. इसके लिए किराना संघ की मदद ली जा रही है. लॉकडाउन में कलेक्टर, एसपी के साथ एसडीएम सीएस ठाकुर, नगर पालिका सीएमओ राजेन्द्र पात्रे, नगर पालिका की पूरी टीम और जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. खैरवार और स्वास्थ्य अमला जुटा हुआ है.





लोगों से घर पर ही रहने की अपील

मुंगेली कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बताया कि जिले में पूरी तरह लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. मगर सामान लेने के नाम से कुछ लोग बेवजह घरों से निकल रहे हैं. इस वजह से किराना और व्यापारियों से बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. कुछ व्यापारी तैयार हुए और इनके नंबर मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए दी जा रही है. कलेक्टर का दावा है कि मुंगेली और आस-पास के क्षेत्रों में एक कॉल लगाने पर 24 घंटे के भीतर आवश्यक राशन सामाग्री घर पहुंचा दी जाएगी.

जिला प्रशासन ने लोगों से घर पर ही रहने की अपील की है,


कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे  का कहना है कि लोगों को घरों में रहने से भी प्रशासन को सहयोग मिलेगा. मुंगेली कलेक्टर भुरे ने अपील की है कि घबराए नहीं, किसी को राशन की कमी नहीं होने दी जाएगी. घरों में ही रहें, बाहर न निकलें. कोरोना से सबको मिलकर लड़ना होगा और लॉकडाउन के निर्देशों का पालन करें. तो वहीं भैयाजी सुपर मार्केट के संचालक नरेंद्र देवांगन ने बताया कि अधिकारियों से चर्चा हुई और जो निर्देश दिए गए है उन पर हम सब तैयार है. मुंगेली नगर पालिका और आस-पास के क्षेत्रों में घर पहुंच सेवा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: लॉकडाउन के चलते मंदिर बंद, फेसबुक से ऐसे करें माता के लाइव दर्शन 



COVID-19: छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में मिले कोरोना के 5 नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 6

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज