• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • लोरमी SDM पर लगा बड़ा आरोप, नाराज भूतपूर्व सैनिक वापस करेंगे अपनी वालंटियर ID

लोरमी SDM पर लगा बड़ा आरोप, नाराज भूतपूर्व सैनिक वापस करेंगे अपनी वालंटियर ID

कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी से चर्चा करने की बात कही है.

कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी से चर्चा करने की बात कही है.

मालूम हो कि लोरमी में प्रशासन का सहयोग करने कोरोना योद्धा (वालंटियर) के रूप में 16 भूतपूर्व सैनिक बैंक, सड़क और ग्रामीण इलाकों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने सबको प्रेरित कर रहे हैं.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले के कोरोना योद्धा (वालंटियर) में काफी नाराजगी है. ये सभी भूतपूर्व सैनिक और कोरोना संक्रमण की वजह से हुई ऐसे कठिन हालातों में प्रशासन की मदद कर रहे थे. इन भूतपूर्व सैनिकों का आरोप है कि लोरमी में एसडीएम रुचि शर्मा मनमानी कर रही हैं और उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है. मालूम हो कि लोरमी में प्रशासन का सहयोग करने कोरोना योद्धा (वालंटियर) के रूप में 16 भूतपूर्व सैनिक बैंक, सड़क और ग्रामीण इलाकों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने सबको प्रेरित कर रहे हैं.


वालंटियर्स का आरोप है कि ऐसे ही एक सैनिक वालंटियर ड्यूटी से वापस घर लौट रहा था, इन्हें लोरमी एसडीएम रुचि शर्मा ने रोक लिया और बाइक की चाबी छीन ली. पूछतााछ में सैनिक ने अपना वालंटियर कार्ड दिखाया लेकिन एसडीएम नहीं मानी. वालंटियर्स का कहना है कि फिर लोरमी एसडीएम रुचि शर्मा ने इन भूतपूर्व सैनिकों के प्रमुख संतोष साहू को बुलाया तो उन्होंने भी सभी बातें बताई और सैनिक के गाड़ी की चाबी वापस देने का निवेदन किया लेकिन एसडीएम फिर भी नहीं मानी और सैनिकों को वालंटियर आईडी कार्ड के दुरुपयोग करने की बात कहते हुए दुर्व्यवहार करने लगी और लोरमी के रानीगांव में सड़क पर ही सैनिकों को छोड़कर उनके बाइक की चाबी लेकर चली गई.


एसडीएम पर आरोप


घटना की जानकारी मिलने पर लोरमी टीआई नेल्सन कुजूर पहुंचे तो जरूर लेकिन छीने गए बाइक की चाबी नहीं होने से इन परेशान सैनिकों की मदद नहीं कर सके. दो घंटे से अधिक सड़क पर खड़े रहने के बाद भी जब मदद नहीं मिली तो किसी तरह घर से बाइक की दूसरी चाबी मंगवार वापस लौट सके. भूतपूर्व सैनिक एसडीएम के इस दुर्व्यवहार से इतने नाराज हुए कि शनिवार को सभी वालंटियर्स अपनी आईडी वापस देकर नाराजगी जताएंगे. तो वहीं इस मामले में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कहा कि वालंटियर्स और मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी मिली है. संबंधित अधिकारी से चर्चा कर आगे की कार्रवाई अवगत कराई जाएगी.


ये भी पढ़ें: 




पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज