• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • भोजन की तलाश में जंगल से शहर आए हिरण की मौत, Lockdown में देखने उमड़ी भीड़

भोजन की तलाश में जंगल से शहर आए हिरण की मौत, Lockdown में देखने उमड़ी भीड़

मृत हिरण को वन विभाग को सौंपा गया.

मृत हिरण को वन विभाग को सौंपा गया.

मुंगेली जिले के लोरमी थाना के खुड़िया वन क्षेत्र से भोजन की तलाश में भटकता हुआ एक हिरण जंगल से काफी दूर साल्हेघोरी गांव पहुंचा. फेंसिंग तार में उलझकर उसकी मौत हो गई. उसे देखने के लिए वहां काफी भीड़ हो गई.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले (Mungeli District) के लोरमी थाना के खुड़िया वन क्षेत्र से भटक कर एक हिरण (Deer) जंगल से काफी दूर साल्हेघोरी गांव पहुंचा. भोजन के लिए भटकता हुआ हिरण गांव के शासकीय उपस्वास्थ्य केंद्र में घेरे के लिए लगे फेंसिंग तार में फंस गया औऱ उलझकर इस वन्यजीव की मौत हो गई. हालांकि मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों (Health staff) ने कुछ प्रयास किया, लेकिन वो नाकाम रहे. आशंका जताई जा रही है कि कुत्तों के द्वारा दौड़ाए जाने से ये वन्यजीव तार में फंसा होगा औऱ इसकी मौत हुई.

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन है धारा 144 लागू है, उसके बावजूद लोग लॉकडाउन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए मृत हिरण को देखने भीड़ लगाने लगे, जिसको देखते हुए मौजूद स्वास्थकर्मियों औऱ ग्रामीण युवकों ने भीड़ को खदेड़ा औऱ घरों में वापस जाने की अपील की. वनविभाग की लापरवाही एक बार फिर देखने को मिली औऱ सूचना के घन्टो बीतने के बाद भी वनविभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश था.

वन विभाग पर लगे आरोप
प्रत्यक्षदर्शियों में एक शासकीय उपस्वास्थ्य केंद्र के दीप सिंह ने बताया कि जंगल से भटका ये हिरण तार में फंसकर तड़प रहा था, जिससे वहां उसे पानी पिलाकर उसकी सेवा कर रहे थे जिससे उसकी स्थिति सुधर सके औऱ वनविभाग को सूचना दी गई, लेकिन अंततः हिरण की मौत हो गई. घण्टों बाद पहुंची वनविभाग की टीम ने हिरण के शव का पंचनामा बनांकर खुड़िया वन परिक्षेत्र के कारीडोंगरी ले गए.
ये भी पढ़ेंछत्तीसगढ़: कोरोना के संकट के बीच रायपुर में पीलिया का कहर, मिले 136 मरीज

COVID-19: छत्तीसगढ़ में हॉट स्पॉट बने कटघोरा से मिले 7 नए मरीज, अब राज्य में 15 एक्टिव केस

कोविड-19: बिहार के 'मिश्रा जी' छत्तीसगढ़ में कैसे हो गए तबलीगी जमात के सदस्य?  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज