महाशिवरात्रि पर मुंगेली के नर्मदा कुंड में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे श्रद्धालु
Mungeli News in Hindi

महाशिवरात्रि पर मुंगेली के नर्मदा कुंड में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे श्रद्धालु
मुंगेली में महाशिवरात्रि की धूम

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में आज महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम और भक्ति भाव से मनाया जा रहा है.

  • Share this:
पूरे देश के साथ छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में भी आज महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम और भक्ति भाव से मनाया जा रहा है. इस दौरान जिले के सभी शिव मंदिरों में हर हर महादेव के जयकारों के साथ भक्तों की भारी भीड़ उमड़ देखने को मिल रही है. वहीं जिले में लोरमी इलाके के मनियारी नदी के तट पर लगने वाले 10 दिवसीय शिवरात्रि मेले की शुरुआत भी इस महाशिवरात्रि के साथ हो गई है.

आपको बता दें कि सुबह से ही यहां पर स्थित नर्मदा कुंड में आस्था की डुबकी लगाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. वहीं इस दौरान नर्मदा कुंड में स्नान करने पहले से पहुंचे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी है.

महाशिवरात्रि के मौके पर सभी श्रद्धालुओं ने कुंड से जल लेकर स्वयंभू शिवलिंग पर जलाभिषेक कर अपने आराध्य भगवान शिव शंकर की पूजा अर्चना कर मन्नत मांगी.



दरअसल, यहां आने वाले श्रद्धालुों की ऐसा मानना है कि प्राचीन काल से निर्मित इस शिव मंदिर में आने वाले हर भक्त की मनोकामना पूरी होती है.
श्रद्धालुओं का कहना है कि महाशिवरात्रि पर यहां आदिकाल से मेले का आयोजन होता आ रहा है. उन्होंने कहा कि यहां  महाकाल की मूर्ति स्वयंभू है. ऐसे में लोगों की मान्यता है कि यहां स्थित नर्मदा कुंड में स्नान करने से सारे पाप कट जाते हैं. ऐसे में यहां स्नान के भगवान भोले की पूजा अर्चना करने से पुण्य की प्राप्ति होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading