लाइव टीवी

बोर्ड एग्जाम में बेहतर रिजल्ट की कवायद, मुंगेली कलेक्टर बच्चों के लिए चला रहे ये अभियान

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: February 12, 2020, 4:21 PM IST
बोर्ड एग्जाम में बेहतर रिजल्ट की कवायद, मुंगेली कलेक्टर बच्चों के लिए चला रहे ये अभियान
मुंगेली कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के पहल पर बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर परिणाम के लिए 'हम होंगे कामयाब' अभियान चलाया जा रहा है.

एसपी, सीईओ, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, खाद्य अधिकारी सहित सभी अधिकारियों को हाइस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अधिकारी शिक्षा गुणवत्ता और बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है.

  • Share this:
मुंगेली. बोर्ड परीक्षाओं की तारीख नजदीक आ रही है. बच्चें अब अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. इस कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे बच्चों की मदद के लिए एक खास अभियान चल रहे हैं. बता दें कि मुंगेली कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के पहल पर बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर परिणाम के लिए 'हम होंगे कामयाब' अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत जिले के सभी अधिकारियों को स्कूलों की जिम्मेदारियां दी गई है. एसपी, सीईओ, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, खाद्य अधिकारी सहित सभी अधिकारियों को हाइस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अधिकारी शिक्षा गुणवत्ता और बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है.


लगाई जा रही एक्सट्र क्लास



दशरंगपुर के शासकीय स्कूल सहित बहुत से स्कूल ऐसे है जहां छुट्टियों के बाद भी एक्सट्रा क्लासेस लगाकर बच्चों की पढ़ाई कराई जा रही है. दशरंगपुर हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक विकास शर्मा ने बताया कि परीक्षा की तैयारियां कराने एक्सट्रा क्लास लगाकर छात्र-छात्राओं को पढ़ाया जा रहा है. साथ ही बच्चो के मन से परीक्षा के डर को भी बाहर करने का प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले साल प्रदेश में टॉप टेन में जिले के 5 छात्र छात्राएं थे. पिछले साल के बोर्ड परीक्षा के 12वीं कक्षा में पूरे प्रदेश में मुंगेली के योगेंद्र वर्मा ने पहला स्थान प्राप्त कर मुंगेली जिले का नाम रोशन
किया था. इसके साथ-साथ 10वीं और 12वीं के कुल पांच छात्र-छात्राओं ने टाप टेन में जगह बनाई थी.



chhattisgarh news, mungeli news, board exam, chhattisgarh board exam, mungeli collector special preparation for board exam, children preparaton for board exam, board exam tips, board exam tips for children, mungeli collector special campaign for children, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीजी न्यूज, मुंगेली न्यूज, बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी, मुंगली कलेक्टर का अभियान, बोर्ड परीक्षाओं के लिए मुंगेली कलेक्टर का अभियान, बोर्ड परीक्षा की तैयारी, बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए टिप्स, बोर्ड परीक्षा के लिए टिप्स
कलेक्टर ने अधिकारियों को अल-अलग जिम्मेदारी भी दे दी है.




कलेक्टर की राय


कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे का मानना है कि गत वर्ष मुंगेली का परीक्षा परिणाम केवल 69 प्रतिशत रहा है, जो सन्तोषजनक नहीं कहा जा सकता. वहीं इस बार ऐसे प्रयास किए जा रहे जिसे लेकर अपेक्षा की जा रही है कि इस साल परिणाम उत्कृष्ट आ सके. वहीं कलेक्टर ने मेहनत करने वाले शिक्षक और छात्रों की कलेक्टर ने तारीफ करते हुए अच्छे परिणामों की उम्मीद जताई है. वहीं कलेक्टर ने डीईओ को विद्यार्थियों समस्याओं के निराकरण के लिए विद्यार्थी सहायता केंद्र खोलने के निर्देश दिए हैं, जिसमें फोन के माध्यम से विषय विशेषज्ञों से विद्यार्थी अपनी समस्याओं का हल जान सकेंगे.






ये भी पढ़ें: 





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर