मुंगेली: खाने को लेकर क्वारंटाइन सेंटर में मजदूरों का हंगामा, फिर SDM ने किया कुछ ऐसा काम

प्रशासन ने मजदूरों को समझाइश भी दी.

लोरमी एसडीएम नवीन कुमार भगत ने बताया कि लोरमी नगर में कुल 7 क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं जिनमें 145 मजदूर ठहरे हैं. इन सभी सेंटर का लगातार दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले के एक क्वारंटाइन सेंटर में खाने को मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. मामले की खबर मिलते ही खाना टेस्ट करने खुद एसडीएम पहुंच गए. मजदूरों के सामने उन्होंने खाना खाया और बताया भोजन में कोई खराबी नहीं है. दरअसल, मुंगेली जिले के लोरमी इलाके के एक क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में प्रवासी मजदूरों खाना को लेकर लगातार हंगामा कर रहे थे. इस बात की जानकारी मिलते ही लोरमी एसडीएम, एडीओपी, सीएमओ खुद खाना लेकर सेंटर में पहुंच गए.

इतना ही नहीं लोरमी एसडीएम नवीन कुमार भगत और एसडीओपी कादिर खान ने मजदूरों को खाना देने से पहले खुद खाकर खाने का टेस्ट लिया. फिर मजदूरों को बताया कि खाना ताजा बना हुआ है. इसे बासी या खराब न कहें. उसके बाद सभी प्रवासी मजदूरों को खाना खिलाया गया. इस दौरान एसडीएम और एसडीओपी के साथ लोरमी नगर पंचायत सीएमओ सबीना अनन्त भी नगर पंचायत की टीम के साथ मौजूद रहीं.

खाने को लेकर कर रहे थे हंगामा

लोरमी एसडीएम नवीन कुमार भगत ने बताया कि लोरमी नगर में कुल 7 क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं जिनमें 145 मजदूर ठहरे हैं. इन सभी सेंटर का लगातार दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है. एसडीएम भगत ने बताया कि लोरमी में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 45 प्रवासी मजदूरों को रूकवाया गया है. यहां मजदूर खाने को लेकर लगातार हंगामा कर रहे थे.

मामले की जानकारी मिलते ही क्वारंटाइन किए गए मजदूरों को समझाइश देकर खाना खिलाया गया है. साथ ही नियमों का पालन करने की समझाइश भी दी गई है. मिली जानकारी के मुताबिक जिले में एक हजार से अधिक क्वारंटाइन सेंटर में 24 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूर हैं. प्रशासन का कहना है कि हर सेंटर की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. कही भी अव्यवस्था की शिकायत मिलने पर फौरन राहत पहुंचा कर प्रवासी मजदूरों को सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19 Update: बलौदाबाजार, जगदलपुर और बिलासपुर से नए मामले, एक्टिव केस हुए 286 

लॉकडाउन में 70 फीसदी से ज्यादा शादियां कैंसिल, अब परमिशन मांगने लगी लंबी कतार  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.