• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • मुंगेली में रोज 800 लोगों के भोजन की व्यवस्था कर रही ये संस्था, कलेक्टर ने की तारीफ

मुंगेली में रोज 800 लोगों के भोजन की व्यवस्था कर रही ये संस्था, कलेक्टर ने की तारीफ

अल्मोड़ा के रोटी बैंक में रोजाना 800 लोगों के लिये बनता है खाना (कॉन्सेप्ट इमेज)

अल्मोड़ा के रोटी बैंक में रोजाना 800 लोगों के लिये बनता है खाना (कॉन्सेप्ट इमेज)

छत्तीसगढ़ के मुंगेली में 21 दिनों के इस लाकडाउन में प्रयास संस्था भूखे और जरूरतमंद लोगों के लिए रोज भोजन की व्यवस्था कर रही है.

  • Share this:
मुंगेली. कोरोना वायरस के सं​क्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन है. छत्तीसगढ़ के मुंगेली में 21 दिनों के इस लाकडाउन में प्रयास संस्था भूखे और जरूरतमंद लोगों के लिए रोज भोजन की व्यवस्था कर रही है. मुंगेली की ये समाजिक संस्था जरूरतमंद लोगों को पका हुआ भोजन, गर्म दूध बच्चों के लिये बिस्कुट और राशन सामाग्री उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है. प्रयास द्वारा रोजाना दिन और रात मिलाकर लगभग 800 लोगों को भोजन कराया जा रहा है. लाकडाउन के नियमों का पालन करते हुये प्रयास संस्था के सदस्य गरीब बस्तियों विक्षिप्तों और ऐसे जरूरतमंद लोग जिनके घरों में खाना नही है, वहां रोजाना घर पहुंचाकर खाना देते हैं.

मुंगेली जिले में कहीं से भी भोजन के लिये जानकारी लगते ही ये संस्था वहां खाना पहुंचाने का प्रयास करती है. प्रयास संस्था के प्रमुख राम परिहार ने बताया कि ये संस्था केवल भोजन ही नहीं बल्कि सेनेटाइजर और मास्क का वितरण भी कर रही है. वहीं अचानकमार टाईगर रिजर्व के जंगलो में बैगा आदिवासियों को भी राशन और फल वितरण किया जा रहा है, जिससे इस विकट स्थिति में कोई भूखा न रहे. प्रयास को इस कार्य में लोगो का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है औऱ इस संस्था को मदद कर रहे हैं.

लॉकडाउन तक जारी रहेगा प्रयास
राम परिहार ने बताया कि जब तक लॉकडाउन रहेगा प्रयास का यह कार्य जारी रहेगा. प्रशासन भी इस संस्था के जरिये लोगों तक राशन पहुंचाने में सहयोग ले रही है. जिले के कलेक्टर डा.सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने समाजसेवी संस्था की तारीफ की और कहा कि ऐसी स्थिति में समाजसेवी संस्थाओं का विशेष महत्व रहता है और सबको मिलकर प्रयास करना होगा. मुंगेली जिले के लोग भी सामाजिक संस्था के इस प्रयास की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:
लॉकडउन में दवाइयों की होम डिलेवरी करवा रही सरकार, मुंगेली में हैं इन नंबर पर करें कॉल

CORONA से परेशान होकर आत्महत्या करने की वाट्सएप पर फैलाई अफवाह, युवक पर FIR दर्ज 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज