• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • मुंगेली में दुकान के गोदाम से 30 लाख का गुटखा जब्त, ज्यादा कीमत पर बेचना चाहता था व्यापारी

मुंगेली में दुकान के गोदाम से 30 लाख का गुटखा जब्त, ज्यादा कीमत पर बेचना चाहता था व्यापारी

आरोपी दुकानदार से पूछताछ की जा रही है.

आरोपी दुकानदार से पूछताछ की जा रही है.

गुटखे के साथ 11 पेटी गुड़ाखु भी जब्त किया गया है. फिलहाल, आरोपी व्यापारी से अवैध भंडारण को लेकर पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में जमाखोरी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की गई है. कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देश पर एसडीएम, तहसीलदार, सीएमओ, पुलिस और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने शहर के एक व्यापारी के यहां छापेमार कार्रवाई की और लाखों रुपे का गुटखा जब्त किया. गुटखे का अवैध तरीके से भंडारण किया जा रहा था. छापेमारी के दौरान मुंगेली के कृष्णा किराना स्टोर्स के दुकान गोदाम से 48 बोरी (प्रति बोरी 200पैकेट) गुटखा जब्त किया गया. इसके साथ 11 पेटी गुड़ाखु भी जब्त किया गया. फिलहाल, आरोपी व्यापारी से अवैध भंडारण को लेकर पूछताछ की जा रही है.

मुंगेली में खाद्य पदार्थ, पान मसाला, गुटखा और गुड़ाखु के अवैध भंडारण एवं कालाबाजारी करने वालों की लगातार शिकायत प्रशासन को मिल रही थी. इस कार्रवाई को जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है जिसमें 30 लाख से अधिक मूल्य का गुटखा जब्त किया गया है और गोदाम को भी सील कर दिया गया है.

मुनाफा कमाने की प्लानिंग

वहीं इस कार्रवाई से मुनाफाखोरी और कालाबाजारी करने वाले व्यापारी और दुकानदारों में हड़कंप मचा है. मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन में जमाखोरो ने माल का बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से भंडारण कर लिया है. शार्टेज का बहाना कर मनमाने दाम पर सामानों की बिक्री की कोशिश की जा रही है. लोग मजबूरी में महंगे दामों पर सामान ले रहे हैं.

टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीएम चित्रकान्त सिंह ने बताया कि कार्रवाई में कृष्णा किराना स्टोर्स से 30 लाख से अधिक का गुटखा जब्त किया गया. आगे कार्रवाई जारी है. अन्य कार्रवाई में देवांगन पान मसाला पर 20 हजार जुर्माना वसूली कार्रवाई की गई. इसी के साथ नमक की कालाबाजारी पर भी कार्रवाई हुई जिसमें आर्या ट्रेडर्स के दुकान गोदाम से 81और 47 बोरी नमक जब्त कर सील किया गया. 18 रुपए के नमक को 40 रुपए में बेचने वाले मां किराना पर 25 हजार जुर्माना लगाया गया है. इस तरह की कार्रवाई दर्जनभर ठिकानों पर दबिश दी गई औऱ ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: 

बड़ी राहत: रायपुर में अब इतने बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, नियम तोड़ा तो होगी सख्त कार्रवाई 

लॉकडाउन के बीच मुंगेली में होगी 400 शादियां, लेकिन निभानी होगी ये खास शर्त

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज