महाराष्ट्र से छत्तीसगढ़ पहुंचा मजदूर, खाना खाकर क्वारंटाइन सेंटर में सोया, फिर.....

मामले की जांच की जा रही है. (File Photo)

शनिवार को ही मजदूर योगेश महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) से वापस लौटा था. उसे अन्य दूसरे मजदूरों के साथ मुंगेली ब्लॉक के उसके अपने गांव किरना के क्वारंटाइन सेंटर में रुकवाया गया था.

  • Share this:
कवर्धा. लॉकडाउन (Lockdown) में मजदूरों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. कहीं ट्रेन की चपेट तो कहीं सड़क हादसे में घर लौट रहे मजदूर काल के गाल में समा रहे हैं. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgar) के मुंगेली (Mungeli) जिले के एक क्वारंटाइन सेंटर में दिल दहला देने वाली घटना घटी है. क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे योगेश नामक के एक मजदूर की सांप के काटने से मौत हो गई. शनिवार को ही मजदूर योगेश महाराष्ट्र के पुणे से वापस लौटा था. उसे अन्य दूसरे मजदूरों के साथ मुंगेली ब्लॉक के उसके अपने गांव किरना के क्वारंटाइन सेंटर में रुकवाया गया था.

दूसरे मजदू के साथ रात खाना खाकर मजदूर योगेश भी जमीन पर बिछे गद्दे पर सोया था. रविवार सुबह 5 बजे करीब एक जहरीला करैत सांप उस क्वारंटाइन सेंटर में घुस गया और सो रहे मजदूर योगेश को डस लिया. सांप के काटने पर योगेश तिलमिलाकर उठा और उसे बैचेनी लगने लगी. साथ ही वहां लंबे काले जहरीले सांप को देखकर हड़कंप मच गया.

इलाज के दौरान मौत

फौरन वहां मौजूद लोगों ने 7 फीट लंबे सांप को मार दिया. इसके बाद सर्पदंश के शिकार योगेश को जिला अस्पताल में लाया गया जहां से उसे बिलासपुर रेफर करने की जानकारी मिली. लेकिन जब तक योगेश को उपचार मिलता उसने दम तोड़ दिया. वहीं इस पूरे मामले पर मुंगेली कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने मजदूर की मौत पर दुख व्यक्त किया. साथ ही बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन काफी सतर्कता बरत रही है. पूरी कोशिश की जा रही है कि वहां रुकने वाले मजदूरों को कोई परेशानी न हो.

कलेक्टर के मुताबिक सभी सेंटर्स का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है और साथ ही आवश्यक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है. मृतक रूम से बाहर आकर बरामदे में सोया था जहां ये सब हुआ. इसके लिए जिला पंचायत सीईओ राशि नुपर पन्ना को जांच के लिए मौके पर भेजने की बात भी कलेक्टर ने कही. वहीं मृतक के परिवार को तत्काल 10 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई. प्राकृतिक आपदा कोष से 4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

पूर्व CM अजीत जोगी को ट्यूब से दिया जा रहा खाना, बेंगलुरु के डॉक्टर से ली सलाह, हालत नाजुक

Lockdown 4.0: रायपुर में दुकानों का दिन और समय तय, जानें क्या खुलेगा और कहां रहेगी पाबंदी 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.