• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • COVID-19 से 'जंग' में मदद करेंगे मुंगेली के सिविल वालंटियर, लोगों से घर पर ही रहने की अपील

COVID-19 से 'जंग' में मदद करेंगे मुंगेली के सिविल वालंटियर, लोगों से घर पर ही रहने की अपील

प्रशासन भी इन युवाओं का सिविल वालंटियर (Civil Volunteer) के रूप में सहयोग ले रही है.

प्रशासन भी इन युवाओं का सिविल वालंटियर (Civil Volunteer) के रूप में सहयोग ले रही है.

सिविल वालंटियर बाहर से आने वालों की सूचना भी तैयार कर प्रशासन को देंगे और बीमार व्यक्तियों की सूचना देकर उन्हें इलाज मुहैया कराने में मदद करेंगे.

  • Share this:
मुंगेली.  पूरे देश के साथ मुंगेली जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) से जंग जारी है. इस जंग में प्रशासन के सहयोग के लिए जागरूक युवाओं की टीम भी आगे आ रही है. प्रशासन भी इन युवाओं का सिविल वालंटियर (Civil Volunteer) के रूप में सहयोग ले रही है. ये युवा वालंटियर अपने-अपने इलाके के वार्ड और गांव में सजग प्रहरी का कार्य करेंगे और लोगों को जागरूक कर घर में ही रहने के लिए प्रेरित करेंगे. साथ ही शासन के सभी निर्देशों का पालन करेंगे और लोगों बताएंगे भी. वहीं बाहर से आने वालों की सूचना भी तैयार कर प्रशासन को देंगे और बीमार व्यक्तियों की सूचना देकर उन्हें इलाज मुहैया कराने में मदद करेंगे.

लोरमी एसडीएम और एसडीओपी के प्रयास से मुक्तिधाम सेवा समिति के पार्षद, सरपंच, उपसरपंच व्यापारी सहित कई समाजसेवी युवाओं की एक टीम का गठन किया गया है जो खुद अपने नगर और गांव के लोगों की मदद के लिए तैयार हुए हैं. वही लोरमी एसडीओपी कादिर खान ने बताया कि इन वालंटियर को पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए है. वालंटियर्स को एक कार्ड और जारी किया गया है. वहीं इन सबको मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर का खुद भी उपयोग करने की हिदायत दी गई है. मुंगेली (Mungeli) के ये युवा कर्फ्यू और लॉकडाउन (Lock Down) में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

प्रशासन लोगों से घर पर ही रहने की अपील कर रहा है.


मुंगेली की सभी सीमाएं सील

मुंगेली जिले को भी कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है. जिले की सीमाएं सील कर दी गई है. जगह-जगह नाकेबंदी कर किसी को भी आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. जिले के कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और एसपी सीडी टंडन सहित सभी अधिकारी लगातार लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहे है.

नियम तोड़ने पर पुलिस कर रही ऐसी कार्रवाई.


मुंगेली एसपी सीडी टंडन ने चेतावनी दे दी है कि जो भी बेवजह बाहर घूमते मिलेगा उस पर कार्रवाई भी की जाएगी. साथ ही दुकान खोलने वालों के खिलाफ भी एफआईआर और जुर्माने की कार्रवाई होगी. वही लोरमी एसडीएम रूचि शर्मा अनावश्यक बाहर घूमने और बिना मास्क के दिखने वालों को पोस्टर पकड़ा कर फोटो खींचकर सोशल मीडिया में पोस्ट कर रही हैं.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: बिलासपुर स्टेशन में फंसे थे केरल के 200 मजदूर और यात्री, प्रशासन ने ऐसे की मदद 



झारखंड CM हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर मांगी मदद, सीएम भूपेश बघेल ने दिया ये जवाब



COVID-19: घर का कोई एक ही शख्स निकल सकेगा बाहर, साथ रखनी होगी ये जरूरी चीज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज