Assembly Banner 2021

छत्तीसगढ़ः पुलिस का जवान कोरोना पॉजिटिव निकला तो सील हुआ थाना, 63 की हुई जांच

मुंगेली जिले में पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद फास्टरपुर थाना सील.

मुंगेली जिले में पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद फास्टरपुर थाना सील.

छत्तीसगढ़ के मुंगेली में पुलिसवाले के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद फास्टरपुर थाना सील किया गया. संक्रमण का खतरा देख सिटी कोतवाली के मेन गेट में ताला और लोरमी थाने में एक ही गेट खोलने की इजाजत दी गई है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ के मुंगेली (Mungeli) जिले में पुलिस के एक जवान के कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) होने के बाद हड़कंप मच गया. पुलिसवाले के संक्रमित होते ही प्रशासन ने आनन-फानन में एहतियात के तौर पर फास्टरपुर थाने को सील कर दिया. कोरोना संक्रमण का खतरा देख सिटी कोतवाली के मेन गेट में ताला लगा दिया गया, वहीं लोरमी थाने में भी एक ही गेट खोलने की इजाजत दी गई है. सिटी कोतवाली में जहां सिर्फ एक विंडो खोला गया, वहीं लोरमी में बिना सैनेटाइजेशन किसी के आने पर पाबंदी लगा दी गई. इधर, पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार के सदस्यों और जिले के 63 पुलिस अफसरों व अन्य जवानों की जांच की गई.

पुलिसकर्मी को रायपुर भेजा गया

मुंगेली के पुलिसवाले के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे तत्काल रायपुर भेज दिया गया है. वहीं कोरोना पॉजिटिव जवान के परिजनों और जिले के 63 पुलिस अफसरों और जवानों का टेस्ट भी किया गया. जांच के दौरान 57 पुलिसकर्मियों के सैंपल निगेटिव पाए गए, वहीं अन्य लोगों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है. इधर कोरोना पॉजिटिव जवान के परिवारवाले भी जांच में निगेटिव पाए गए हैं.



एहतियात के इंतजाम
जिले में पुलिस जवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पहले फास्टरपुर थाने को सील करने के आदेश दिए. इसके बाद सिटी कोतवाली और लोरमी थाने में भी एहतियात बरतने को कहा गया है. सिटी कोतवाली के मेन गेट पर ताला लगा दिया गया है. यहां सिर्फ एक विंडो खोला गया है. वहीं, लोरमी थाने में साइड डोर से ही सारे काम करने को कहे गए हैं. मुंगेेली के एडिशनल एसपी कमलेश्वर चंदेल ने बताया कि जो जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, वह पिछले दिनों ड्यूटी पर तैनात रहा था. इसको देखते हुए सभी संबंधित थानों में एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

मुंगेली के एसपी डी. श्रवण ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान पिछले दो-तीन महीनों से दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं. इस दौरान पुलिसकर्मियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर या क्वारंटाइन सेंटरों में जाना होता है. एक जवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अन्य पुलिसकर्मियों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है. इसके अलावा थाना प्रभारियों को भी विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

 

ये भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ में नहीं खुलेंगे मॉल और रेस्‍टोरेंट, मंदिर को लेकर होगी यह व्यवस्था

बघेल सरकार की श्रमिकों को बड़ी सौगात, अब ऑनलाइन बनेंगे राशन कार्ड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज