लाइव टीवी

पंचायत चुनाव 2020: मुंगेली में मतदान का विरोध, इस वजह से नाराज हैं ग्रामीण
Mungeli News in Hindi

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: January 28, 2020, 9:07 AM IST
पंचायत चुनाव 2020: मुंगेली में मतदान का विरोध, इस वजह से नाराज हैं ग्रामीण
पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी.

डोडा ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम डोडा ग्राम पंचायत को जल्ली ग्राम पंचायत से जोड़ दिया गया है. इस वजह से ग्रामीण मतदान का विरोध कर रहे हैं.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले के ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) का बहिष्कार कर दिया है.  एक ग्राम पंचायत को दूसरे से जोड़ने का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, डोडा ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम डोडा ग्राम पंचायत को जल्ली ग्राम पंचायत से जोड़ दिया गया है. इस वजह से ग्रामीण मतदान का विरोध कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि फिर से उन्हें डोडा में जोड़ा जाए. फिलहाल यहां पर वोटिंग नहीं हो रही है. बता दें, मुंगेली जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत डोड़ा के आश्रित गांव कोलिहा को जिला प्रशासन ने अनाधिकृत रूप से ग्राम पंचायत जल्ली में जोड़ दिया गया था जिसका कोलिहा गांव के लोगों ने विरोध किया था. ग्रामीणों द्वारा हाइकोर्ट में याचिका दायर की गई जिसमें बाद हाइकोर्ट के आदेश में ग्राम पंचायत डोड़ा और जल्ली के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में स्टे लगाया गया था. कोर्ट के स्टे के बाद भी वोटिंग का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं.

बिलासपुर में वोटिंग शुरू

बिलासपुर में पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदान शुरू हो गया है. बिलासपुर के बिल्हा और मस्तूरी ब्लॉक में मतदान हो रहा है. दोनो ब्लॉकों को मिलाकर 10 जिला पंचायत सदस्य, 50 जनपद सदस्य, 258 सरपंच और 3878 पंच के पद के लिए उम्मीदवार मैदान में है. कुल 4 लाख 67 हजार 272 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 4900 से अधिक मतदान अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. मतदान केंद्रों में सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी जा रही है.



दंतेवाड़ा में लोगों का उत्साह



दंतेवाड़ा जिले के दो ब्लॉक में मतदान हो रहा है. दंतेवाड़ा और गीदम में वोटिंग हो रही है. दंतेवाड़ा में पुरुष 17974 और महिला 21546 मतदाता हैं.  83 मतदान केंद्र संवेदनशील 27 अतिसंवेदनशील 51,सामान्य 5 गीदम में 105 मतदान केंद्र संवेदनशील 26 ,अतिसंवेदनशील 64 ,सामान्य 15 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिले में पंच, सरपंच ,जनपद सदस्य ,जिला पंचायत सदस्य के लिए 2030 पद के लिए वोटिंग हो रही है.

ये भी पढ़ें: 

पंचायत चुनाव: गांव की सरकार के लिए वोटिंग शुरू, काउंटिंग भी आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

मदन सिंह चौहान: टिन का पीपा बजाकर करते थे रियाज़, कला ऐसी की पद्मश्री से होंगे सम्मानित 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading