• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • वन विभाग की कार्रवाई से लकड़ी तस्करों में दहशत, जानलेवा हमले की कोशिश

वन विभाग की कार्रवाई से लकड़ी तस्करों में दहशत, जानलेवा हमले की कोशिश

मुंगेली वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है.

मुंगेली वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है.

  • Share this:
मुंगली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले के लोरमी इलाके के खुड़िया वन परिक्षेत्र में कीमती हरे भरे पेड़ों की अवैध तरीके से कटाई जोरों पर है. लकड़ी तस्कर (Wood Smuggler) मोटी रकम कमाने इन कीमती पेड़ों को काटने में जुटे हैं. खुड़िया इलाके के जंगल से कीमती इमारती लकड़ी जैसे साल और सागौन की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है. स्थानिय लोगों की लगातार शिकात रही है कि वनकर्मी कार्रवाई करने में हिचकिचाते थे जिससे वनविभाग के संरक्षण में पेड़ों की कटाई की बात मानी जा रही थी.

लगातार मिल रही शिकायत के बाद सोमवार और मंगलवार को वन विभाग और खुड़िया पुलिस की टीम ने लकड़ी तस्करों के दो ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की. कार्रवाई में लाखों रुपये के सागौन लकड़ियां जब्त की गई. वही दो तस्करों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई. मामले के दोनों आरोपी फ़रार है. फिलहला फरार आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.
छापामार टीम पर जानलेवा हमला 


मुंगेली जिले में लकड़ी तस्करी के गोरखधंधे में जुटे आरोपियों के हौसले इतने बुलंद है कि वो कुछ भी कर गुजरेंगे. ताजा मामले में मंगलवार को रात्रि गश्त के दौरान वनकर्मियों ने लकड़ी तस्करी कर रहे पिकअप वाहन का पीछा किया. सागौन लकड़ी से भरे वाहन को रोकने की कोशिश की गई. लेकिन तस्कर गाड़ी रोकने के बजाए तेज गति से वाहन भगा दिया.


अगर समय पर सामने से वनकर्मी नहीं हटते तो बड़ा हादसा हो जाता. वही कुछ दूर जाकर आरोपी लकड़ी छोड़कर भागने में सफल हो गए. वहीं मंगलवार को एक लकड़ी तस्कर के घर छापामार कर लाखों रुपये के लकड़ी जब्त की गई. वहीं फरार आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम एक्ट के तहत कार्रवाई की गई.


लाखों की लकड़ी बरामद 


वही खुड़िया के डिप्टी रेंजर एम ध्रुवे ने बताया कि खुड़िया पुलिस और वनविभाग की संयुक्त टीम के द्वारा छापेमार कार्रवाई की गई है. दो स्थानों पर कार्रवाई कर लाखों रुपये के कीमती इमारती सागौन के गोले जब्त की गई. आरोपी फरार है लेकिन आरोपियों के नाम से कार्रवाई कर दी गई है और नोटिस दे दिया गया है.





ये भी पढ़ें: 





पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज