वोट मांगने आने वाले राजनीतिक दलों का सवर्ण समाज ने किया अनोखा विरोध

वोट मांगने आने वाले राजनीतिक दलों का सवर्ण समाज ने किया अनोखा विरोध
वोट मांगने आने वाले राजनीतिक दलों का सवर्ण समाज ने किया अनोखा विरोध

मुंगेली जिले के लोरमी सामान्य सीट में सवर्ण समाज द्वारा तमाम राजनीतिक दलों और एससी-एसटी एक्ट के विरोध में अपने-अपने घरों पर बैनर पोस्टर लगाया गया है. इस पर लिखा है कि "मैं सवर्ण हूं".

  • Share this:
छत्तीसगड़ विधानसभा चुनाव 2018 के दूसरे चरण के मतदान के लिए महज कुछ ही दिन ही बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं. वहीं मुंगेली जिले के लोरमी सामान्य सीट में सवर्ण समाज द्वारा तमाम राजनीतिक दलों और एससी-एसटी एक्ट के विरोध में अपने-अपने घरों पर बैनर पोस्टर लगाया गया है. इस पर लिखा है कि "मैं सवर्ण हूं".

साथ ही सवर्ण समाज ने सभी राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ताओं का अपने घर वोट मांगने आने के लिए मना कर दिया है. ऐसे विरोध के बारे में लोगों ने बताया कि एससी-एसटी एक्ट मामले में नेताओं
ने केवल वोट की राजनीति की है, जिसके विरोध स्वरूप ऐसे बैनर लगाए गए हैं. वहीं मतदान का उपयोग करने की बात भी कही गई, लेकिन नेताओं के प्रति गुस्सा भी जबरदस्त देखा जा रहा है.

विरोधकर्ता अक्षय राजपूत का कहना है कि वे सीधे तौर पर एससी-एसटी एक्ट का विरोध कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से वे जरा भी खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि पुराने एक्ट को ही फिर से लागू करवाना चाहते हैं. नेता भी उनके लिए कुछ नहीं कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने सवर्णों को एकजुट होकर नेताओं के आने का विरोध करने को कहा है.
ये भी पढ़ें:- तालाब में तैरती मिली दो दिन से लापता युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस



VIDEO: मुंगेली में अब तक ‘सी-विजिल’ से मिली 11 शिकायतें, जानिए क्या है ये ‘एप’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज