• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सवर्ण समाज ने की कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा की गिरफ्तारी की मांग

सवर्ण समाज ने की कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा की गिरफ्तारी की मांग

कांग्रेस नेत्री को पार्टी से निष्कासित करने का आवेदन सोनिया गांधी को भेजा

कांग्रेस नेत्री को पार्टी से निष्कासित करने का आवेदन सोनिया गांधी को भेजा

जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जागेश्वरी वर्मा (Jageshwari Verma) द्वारा सवर्ण समाज (Upper caste society) और देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी (Indecent remarks) करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में कांग्रेस (Congress) की जिला पंचायत सदस्य व जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जागेश्वरी वर्मा (Jageshwari Verma) द्वारा सवर्ण समाज (Upper caste society) और देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी (Indecent remarks) करने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है.

कांग्रेस नेत्री को पार्टी से निष्कासित करने का आवेदन सोनिया गांधी को भेजा

हिंदू संगठन (Hindu organization) और सवर्ण समाज अब विवादित बोल बोलने वाली महिला नेत्री के खिलाफ मुंगेली-लोरमी के थानों में एफआईआर (FIR) दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. साथ ही आरोपी जागेश्वरी वर्मा को पार्टी से निष्कासित (Expelled) करने की मांग का आवेदन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी भेज दिया है.

पूरा मामला

दरअसल, बीते 12 नवंबर को मुंगेली जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जागेश्वरी वर्मा ने सवर्णों के विरुद्ध अनर्गल टिप्पणी की थी. इतना ही नहीं अपने भाषण (Speech) में उन्होंने सभी देवी-देवताओं पर गंदी टिप्पणी कर अपनी गंदी मानसिकता को दिखाया था. बता दें कि आरक्षण को लेकर विभिन्न समाज द्वारा 12 नवंबर को बंद का आयोजन रखा गया था, जिसमें मुंगेली जिले के पथरिया में कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा द्वारा भद्दे कमेंट किए गए.

ऐसे में अब सवर्णों द्वारा प्रदेशव्यापी आंदोलन कर कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा के गिरफ्तारी की मांग को लेकर सवर्ण एकजुट हो गए हैं.

'समाज में तनाव का माहौल बना रही कांग्रेस नेत्री'

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि महिला नेत्री समाज को तोड़कर विवाद और तनाव का माहौल बना रही है. आपसी भाईचारे और सद्भावना को बिगाड़ रही है, जिसे रोकने के लिए ऐसे भड़काऊ भाषण देने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं संबंधित मामले में शिकायत मिलने पर लोरमी टीआई नेल्सन कुजूर ने कहा कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 'भूपेश टैक्स' की हो रही वसूली, धड़ल्ले से बिक रहा शराब: रमन सिंह

ये भी पढ़ें:- 30 नवंबर को निकलेगी देश बचाओ रैली, इन मुद्दों पर केंद्र को घेरेगी कांग्रेस

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज